Join Now

पाकिस्तान और इंग्लैंड (PAK vs ENG) के बीच खेला जा रहा पहले टेस्ट की नतीजा आ चुका है. मेहमान टीम ने मेजबान को घर में ही 22 साल बाद  74 रनों से धूल चटा दी है. एक समय ऐसा लग रहा था कि कप्तान बेन स्टोक्स ने पारी घोषित कर बड़ी गलती कर दी है, लेकिन उन्होंने माइंड गेंम खेलते हुए पाकिस्तान को हारने पर मजबूर कर दिया.

वहीं इस मुकाबले के अंतिम ते दूसरे सेशन में एक हैरान कर देने वाला नजरा देखने को मिला. पाकिस्तान की पारी के दौरान 72वें में जो कुछ हुआ उसके बाद फैंस की नहीं इंग्लिश खिलाड़ियों की भी आखें फटी की फटी रह गई. जिसके बाद फैंस सोशल मीडिया पर पाकिस्तान पर चीटिंग के आरोप लगा रहे हैं.

VIDEO: टेस्ट मैच में चीटिंग पर उतारू हुआ पाकिस्तान

क्रिकेट के मैदान पर टेस्ट हो या वनडे अंपायरिंग हमेशा से ही शक के घेरे में रही है.ऐस ही कुछ नजारा रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच के 72वें ओवर में देखने तो मिला. जब जैक लीच ने पाकिस्तान के बल्लेबाज आग़ा सलमान (Agha Salman) के बोल डाली तो वह उनके सीधा पैड पर जा लगी. उसके बाद जोरदार LWB की अपील की गई.  अंपायर के आउट दिए जाने के बाद सलमान ने रिव्यू लेने का फैसला किया.

उसके बाद जब हॉक-आई (Hawk-Eye) पर बारीकी से चैक किया गया तो यह नजारा देखने के बाग हर कोई हैरान रह गया. क्योंकि बॉल विकेटो से तोड़ा ऊपर जा रही थी. जिसके बाद अंपयार को अपना फैसला वापस लेते हुए नॉटआउट करार देना पड़ा. अंपयार के इस फैंस के बाद इंग्लिश टीम के होश उड़ गए. इस घटना के बाद सोसल मीडिया पर फैंस पाकिस्तानी टीम पर चीटिंग के आरोप लगा रहे हैं.

सोशल मीडिया पर फैंस ने निकाली भड़ास