PAK W vs IRE W: आयरलैंड महिला टीम ने पाकिस्तान को उन्हीं के घर में चटाई धूल, 2-1 से सीरीज जीतकर रचा इतिहास

PAKW vs IREW: महिला क्रिकेट आज यानि 16 नवंबर को आयरलैंड की टीम ने शानदार जीत के साथ इतिहास रच दिया है. आयरलैंड महिला टीम ने पाकिस्तान की टीम को हरा कर टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है. आयरलैंड की यह एशिया की में पहली द्विपक्षीय सीरीज जीत है.

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 में आयरलैंड ने पाकिस्तान को 34 रनों से हराकर सीरीज पर कब्जा किया. इस सीरीज के साथ ही आयरलैंड की टीम ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किये हैं. वन डे सीरीज में 3-0 से हार के बाद आयरलैंड की टीम की टी20 सीरीज जीत काफी ज्यादा सराहनीय साबित हो रही है.

2-1 से पाक टीम को चटाई धूल


पहले टी20 मुकाबले में आयरलैंड की टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी. वही दूसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने 6 विकेट से मैच को अपने नाम किया था. ऐसे में तीसरे और निर्णायक मुकाबले से सीरीज की परिणाम निकलना था. आयरलैंड (PAKW vs IREW) की कप्तान डेलानी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

टीम की ओपनिंग जोड़ी ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी की. एमी हंटर ने 35 गेंदों पर 40 और गैबी लुईस ने 46 गेंदों में 71 रन बनाए. इन दोनों के अलावा ओर्ला प्रेंडरगास्ट ने 37 रनों की पारी खेली. टीम ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 167 रन बनाए.

पाकिस्तान के लिए जवेरिया खान ने अर्धशतक लगाया लेकिन कोई और बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका. ने 24 गेंदों पर 26 रन बनाकर थोडा संगर्ष दिखाया लेकिन नियमित विकेट गिरने की वजह से पूरी टीम 133 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गई. आयरलैंड (PAKW vs IREW) के लिए कप्तान लॉरा डेलानी और अरलीने कैली ने 3-3 विकेट लिए. वहीं जेन ने दो विकेट अपने नाम किए.

पुरुष टीम भी नहीं कर पाई ऐसा कारनामा

आयरलैंड की महिला टीम (PAKW vs IREW) ने सीरीज के साथ ही बड़ा इतिहास रच दिया है. 2-1 से सीरीज जीत टीम की किसी भी पूर्ण सदस्य देश के खिलाफ पहली सीरीज जीत है. अभी तक पुरुष टीम भी इस कारनामे को नहीं कर पायी है. महिला टीम की टी20 सीरीज में एशिया में पहली जीत है. इसके अलावा आयरलैंड का यह स्कोर अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है. साथ ही सलामी जोड़ी ने 110 रन की साझेदारी की जो आयरलैंड की तरफ से तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई है.

Related posts