क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

PAK vs NZ: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर बनाई फाइनल में जगह, मेलबर्न में करेंगे भारत या इंग्लैंड का इंतजार

By admin

Published on:

---Advertisement---

पाकिस्तान

टी20 विश्व कप 2022 में आज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें पहले सेमीफाइनल में आमने-सामने थी. जिसमें केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद डेरिल मिचेल के शानदार पारी के बदौलत टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर 152 रन ही बनाए. जिस लक्ष्य का पीछा पाकिस्तान की टीम ने 7 विकेट से करके टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बना ली है.

न्यूजीलैंड की टीम ने दिया था 153 रनों का लक्ष्य

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरूआत बेहद खराब रही. फिन एलन पहले ओवर में ही 4 रन बनाकर शाहीन अफरीदी का शिकार हो गए. जिसके बाद डेवॉन कॉन्वे धीमी शुरूआत के बाद रन आउट हो गए. वो 21 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं ग्लेन फिलिप्स आज मात्र 6 रन ही बना सके.

कप्तान केन विलियमसन ने धीमी बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंदो में 46 रनों की पारी खेली. अंत में डेरिल मिचेल ने 35 गेंदो में नाबाद 53 रनों की पारी खेली. वहीं उनका साथ देते हुए जेम्स निशम ने भी 16 रन ही बनाए. जिसके कारण ही उनकी टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर 152 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने 2 विकेट तो वहीं मोहम्मद नवाज ने 1 विकेट अपने नाम किया.

पाकिस्तान की टीम ने फाइनल में बना ली जगह

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम के लिए कप्तान बाबर आजम ने फॉर्म में वापसी करते हुए 53 रनों की पारी खेली. वहीं उनका साथ देते हुए मोहम्मद रिजवान ने 57 रन बनाए. अंत में मोहम्मद हारिस ने भी 30 रन बनाकर मैच को एकतरफा कर दिया.  जिसके कारण ही पाकिस्तान की टीम ने मैच को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया. न्यूजीलैंड के गेंदबाज पूरी तरह से इन दोनों बल्लेबाजो के आगे बेबस नजर आए. जिसके कारण ही पाकिस्तान ने फाइनल में जगह बना ली है. अब वहाँ पर वो भारत और इंग्लैंड में से किसी एक टीम का इंतजार करेगी.

The post PAK vs NZ: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर बनाई फाइनल में जगह, मेलबर्न में करेंगे भारत या इंग्लैंड का इंतजार appeared first on Jagran Cricket.

---Advertisement---