PAK vs BAN: अंपायर की दादागिरी से सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, नहीं तो बांग्लादेश की पक्की थी SEMIFINAL में जगह

 

PAK vs BAN

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच गया है. टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 127 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में पाकिस्तान ने 5 विकेट खोकर यह स्कोर प्राप्त कर लिया और यह मैच 5 विकेट से जीत लिया. सेमीफाइनल में पाकिस्तान का मुक़ाबला न्यूजीलैंड से हो सकता है.

बांग्लादेश ने दिया था 128 रन का लक्ष्य

यह मैच एक क्वार्टर फाइनल के तरह था. मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी के लिए आई. बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नही रही और सलामी बल्लेबाज लिटन दास सिर्फ दस रन बनाकर शाहीन शाह अफरीदी के शिकार बन गए, लेकिन दूसरी तरफ शान्तो ने शानदार अर्धशतक बनाकर टीम को एक अच्छे टोटल तक पहुंचाया.

शान्तो ने 48 गेंदो में 7 चौके की मदद से 54 रनो की पारी खेली. कप्तान शाकिब अल हसन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. अफीफ हुसैन ने जरूर 24 रनों की पारी खेली लेकिन इनके अलावा बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी न छू सका.

पाकिस्तान के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी रहे. शाहीन शाह ने 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. शादाब खान ने 4 ओवर में 30 रन देकर 2 महत्वपूर्ण सफलता अपने नाम किया. रऊफ और इफ्तिखार को भी एक-एक विकेट मिला.

 

पाकिस्तान 5 विकेट से जीता

128 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत सधी हुई रही. विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान ने 32 रनों की पारी खेली तो कप्तान बाबर आजम ने 25 रन बनाया.

पारी को गति देने का काम मोहम्मद हारिस ने किया, उन्होंने 18 गेंदो में 1 चौका और 2 छक्के की मदद से 31 रनों की उपयोगी पारी खेली. अंत में शान मसूद ने 14 गेंदो में 2 चौको की मदद से 24 रनों की पारी खेली और पाकिस्तान को यह मैच 5 विकेट से जीता दिया.

अंपायर की गलती से हारा बांग्लादेश

शादाब खान की गेंद पर शाकिब अल हसन को अंपायर ने एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया, जिसके बाद शाकिब अल हसन ने बिना देरी किए तुरंत रिव्यू ले लिया.

रीप्ले में साफ नजर नही आया कि गेंद पहले बैट से लगी थी या नहीं जहां थर्ड अंपायर को स्पष्ट नहीं हो पाया जिसके बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को आउट करार दिया गया जिसके बाद पूरे मैदान पर एक अलग ही बहस छिड़ गई, क्योंकि बाद में यह पता लग गया था कि शाकिब अल हसन का बैट जिस समय जमीन से लगा, उस समय गेंद भी बैट के पास थी और बल्ले का जमीन से टकराना अल्ट्राएज में दिखा और शाकिब अल हसन नॉट आउट थे.

Related posts