PAK vs AFG: रोमांचक मुकाबले में बाबर एंड कंपनी की 1 विकेट से जीत,पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने मैच का रुख ही बदल दिया 2 गेंद में

Join Now

पाकिस्तान और अफगानिस्तान  के बीच सुपर 4 का चौथा मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया जहाँ

बता दें कि इस मैच (PAK vs AFG) में कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ़ग़ानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 130 रनों का लक्ष्य दिया।

कुछ ऐसी रही पाकिस्तान की पारी

130 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक टीम को पहला झटका बाबर आजम के रूप में लगा। पाक कप्तान इस मैच (PAK vs AFG) में अपना खाता तक नहीं खोल पाए और गोल्डन डक पर आउट होलार पवेलियन लौट गए। फज़लहक फ़ारूक़ी ने उनका विकेट लिया। इसके बाद फखर जमान 5 रन और मोहम्मद रिज़वान 20 रन बनाकर आउट हुए। फिर इफ्तिखार अहमद के रूप में पाकिस्तान को चौथा झटका लगा। इफ्तिखार ने 33 गेंदों में 2 चौके की मदद से 30 रन बनाए और फरीद अहमद मलिक की गेंद पर आउट हो गए।

वहीं, इस मैच (PAK vs AFG) में पाक टीम को पांचवां झटका शादाब खान के रूप में लगा जो 26 गेंदों में 3 छक्के-1 चौका की मदद से 36 रन पर राशिद खान का शिकार बने। इसके बाद मोहम्मद नवाज के रूप में पाकिस्तान को छठा झटका लगा जिन्हें 4 रन पर फ़ारूक़ी ने चलता किया।

कुछ ऐसी रही अफ़ग़ानिस्तान की पारी

पाकिस्तान और अफगानिस्तान  के बीच खेले गए मैच में अफ़ग़ान टीम को पहला झटका रहमानुल्ला गुरबाज़ के रूप में लगा जो हारिस रउफ का शिकार बन बैठे। रहमानुल्ला गुरबाज़ ने शुरुआत अच्छी की थी लेकिन वो ज्यादा देर तक बल्लेबाजी नहीं कर पाए और रउफ का शिकार बन बैठे। गुरबाज़ ने 11 गेंदों में 2 छक्के की मदद से 17 रन बनाए। इसके बाद मोहम्मद हसनैन ने हज़रतुल्लाह ज़ज़ई को आउट कर अफ़ग़ान टीम को दूसरा झटका दिया जो 17 गेंदों में 4 चौके की मदद से 21 रन बनाकर आउट हुए।

वहीं, इस मैच (PAK vs AFG) में अफ़ग़ानिस्तान को तीसरा झटका करीम जनत के रूप में लगा जिन्होंने 19 गेंदों का सामना किया और 15 रन बनाकर मोहम्मद नवाज़ का शिकार बने। फिर नजीबुल्लाह ज़दरान 10 रन जबकि मोहम्मद नबी 0 रन पर पवेलियन लौटे। ज़दरान को शादाब खान ने चलता किया जबकि नबी का विकेट नसीम शाह ने लिया। इसके बाद इब्राहिम ज़दरान 37 गेंदों में 2 चौका 1 छक्का की मदद से 35 रन पर रउफ का शिकार बने।

अंत में इस मैच (PAK vs AFG) में अज़मतुल्लाह ओमरज़ई 10 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि राशिद खान 18 रन बनाकर नाबाद रहे।

अफ़ग़ानिस्तान की प्लेइंग 11

हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, रहमानुल्ला गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम ज़दरान, नजीबुल्लाह ज़दरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), करीम जनत, राशिद खान, अज़मतुल्लाह ओमरज़ई, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद मलिक, फज़लहक फ़ारूक़ी

पाकिस्तान की प्लेइंग 11

मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह