क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

कोहली और गिल के तूफानी शतक के दम पर भारत ने अपने कब्जे में किया चौथा टेस्ट, पांचवे दिन रोहित की ये चाल दिलाएगी टीम इंडिया को जीत

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। चौथे दिन टीम इंडिया ने पहली पारी में 571 रन बनाए। इसी के साथ भारत को 91 रन की बढ़त मिली।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने इस मैच में (IND vs AUS) टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 480 रन बनाए। फ़िलहाल चौथे दिन का खेल खत्म हो चुका है।

कोहली-गिल ने जड़ा शतक

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के चौथे टेस्ट में खेल के चौथे दिन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने दमदार शतक जमाया। हालांकि, कोहली अपने दोहरे शतक के करीब पहुंचकर आउट हो गए। उन्होंने 364 गेंदों में 15 चौके की मदद से 186 रन की पारी खेली। वहीं, अक्षर पटेल ने भी दमदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 113 गेंदों में 4 छक्के-5 चौके की मदद से 79 रन बनाए।

कोहली के आलावा भारत की तरफ से तीसरे दिन पहली पारी में युवा सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल ने शतक जमाया। उन्होंने 235 गेंदों का सामना किया और 1 छक्का-12 चौके की मदद से 128 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने 35, चेतेश्वर पुजारा ने 42 रन जबकि केएस भरत ने 44 रनों का योगदान दिया।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मर्फी-लियोन ने 3-3 जबकि स्टार्क कुहनेमैन ने 1-1 विकेट लिया।

रोहित की ये चाल करेगी कंगारुओं का काम-तमाम

 

दरअसल, ये टेस्ट मैच ड्रॉ के करीब जा रहा है लेकिन पांचवे दिन के खेल में अगर टीम इंडिया के गेंदबाज पहले और दूसरे सेशन तक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को ऑल आउट करने में कामयाब हो जाते हैं तो भारत को एक टारगेट मिल जायेगा। साथ ही टीम इंडिया के पास मैच के तीसरे-चौथे सेशन में तेजी से बल्लेबाजी कर यह मैच अपनी मुट्ठी में करने का मौका होगा।

पहली पारी में ख्वाजा-ग्रीन का शतक

 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के चौथे टेस्ट मैच में कंगारू टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने दमदार शतकीय पारी खेली। हालांकि, वो अपने दोहरे शतक से चूक गए। उन्होंने 422 गेंदों में 21 चौके की मदद से 180 रन की तूफानी पारी खेली।

 

वहीं, ख्वाजा के साथ कैमरून ग्रीन ने भी शतक जमाया। उन्होंने 170 गेंदों में 18 चौके की मदद से 114 रन की पारी खेली।बता दें कि इस मैच (IND vs AUS) की पहली पारी में भारत की तरफ से अश्विन ने 6, शमी ने 2 जबकि जडेजा और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट हासिल किया।

 

---Advertisement---