NZ vs IND: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में पूरी तरह बदलेगी टीम इंडिया, Playing 11 में शामिल होंगे ये खतरनाक खिलाड़ी

 

ENG vs NZ

टी20 वर्ल्ड कप में भारत का अभियाम समाप्त हो चुका है। 18 नवंबर से भारत को वेलिंगटन में न्यूजीलैंड क खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कई अहम बदलाव किये गए हैं। जहां इस सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टीम की कप्तानी का जिम्मा दिया गया है, तो वहीं टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण को दी गयी है। हालांकि टी 20 सीरीज के लिए टीम की प्लेइंग 11 में भी कई सारे बदलाव किए जाएंगे, चलिए आपको बताते हैं।

टीम की ओपनिंग जोड़ी

न्यूजीलैंड टी 20 सीरीज के लिए टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया हैं। ऐसे में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और ओपनर ईशान किशन की जोड़ी टीम के लिए ओपनिंग करने मैदान में उतरेगी। ये दोनों ही खिलाड़ी अपनी विस्फोटक और टीम को एक मजबूत शुरुवात दिलाने के लिए जाने जाते हैं।

कुछ ऐसा होगा टीम का मिडिल आर्डर

बात अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मिडिल आर्डर की करें तो आपको बता दें नंबर 3 पर श्रेयस अय्यर नंबर 4 पर मिस्टर 360 डिग्री (सूर्या कुमार यादव ) दिखाई दे सकते हैं।

नंबर 5 पर कप्तान हार्दिक पांड्या और नंबर 6 पर ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए मैदान में आएंगे। हालांकि ऋषभ पंत इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपिंग भी करेंगे।

कुछ ऐसा दिखेगा लोअर ऑर्डर

टीम में लोअर ऑर्डर में नंबर 7 पर आपको ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर तूफानी बल्लेबाजी के साथ-साथ बेहतरीन ऑफ स्पिन गेंदबाजी का कमाल दिखाते हुए नजर आएंगे।

इन गेंदबाजों को मिलेगा मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी 20 सीरीज में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जगह पक्की हैं। क्योंकि न्यूजीलैंड की पिचें हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स की मददगार रही हैं। ऐसे में आपको भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक भी आपको मैदान पर गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

Read More : अर्शदीप सिंह की तरह ये 5 गेंदबाज भी अकेले दम पर जीता सकते हैं टीम इंडिया को मैच, 1 ने तो भारत को बनाया है विश्व विजेता

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज की संभावित प्लेइंग 11

शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

Read More : इस अंग्रेज दिग्गज ने टीम इंडिया के जले पर छिड़का नमक, भारतीय फैंस को गुस्से से भर देगी ये बात

Source link

Related posts