क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

अब पाकिस्तान के खिलाफ फूटेगा गुस्सा…Virat Kohli को तरसाने वाले 1000 दिन,

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

क्रिकेट जगत का एक इंतजार है, जो पिछले कई दिनों से जारी है. ऐसा इंतजार, जिसकी उम्मीद भी किसी को नहीं थी और जो अब खत्म ही नहीं हो रहा. हालात ये हैं कि इंतजार के दिन पूरे एक हजार हो गए हैं. ये इंतजार है विराट कोहली के 71वें शतक का. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज कोहली के पिछले शतक को 1000 दिन पूरे हो गए हैं. शुक्रवार 19 अगस्त को कोहली के शतकों के सूखे ने 1000 दिन पूरे कर लिए. यानी करीब करीब तीन साल.

पिछले दशक में अपनी मर्जी के मुताबिक, जब चाहे शतक लगाने वाले विराट कोहली ने एक से 70वें शतक तक पहुंचने में करीब 10 साल का वक्त लिया. इस दौरान सिर्फ टी20 इंटरनेशनल को छोड़कर कोहली ने टेस्ट में 27 और वनडे में स43 शतक पूरे कर लिए थे. वह महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 49 ODI शतकों को तोड़ने से सिर्फ 7 शतक दूर हैं. इस सूखे के शुरू होने से पहले कोहली एक या ज्यादा से ज्यादा दो साल में मिलाकर ये 7 शतक जमा देते थे, लेकिन स्थिति फिलहाल अलग है.

डे-नाइट टेस्ट में पिछली सेंचुरी

विराट कोहली ने अपना पिछला शतक 23 नवंबर 2019 को लगाया था. तब कोहली तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान थे. उनका जलवा जारी था और उनकी जगह पर किसी तरह का सवाल नहीं था. ये शतक भी बेहद खास था. उन्होंने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ 136 रनों की पारी खेली थी. ये शतक इसलिए खास था क्योंकि टीम इंडिया पहली बार गुलाबी गेंद से और डे-नाइट टेस्ट में खेल रही थी. इस तरह कोहली डे-नाइट टेस्ट में शतक जमाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे.

 

---Advertisement---