क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

“ऋषभ पंत की कोई तुलना नहीं”पूर्व सेलेक्टर का बड़ा बयान; ऋषभ पंत को दिनेश कार्तिक से बताया बेहतर इसके पीछे का कारण भी बताया

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

भारतीय क्रिकेट टीम अब अपने अगले पड़ाव एशिया कप की तैयारी में जुट चुकी है। एशिया कप में खिलाड़ियों का प्रदर्शन ही यह निर्धारित करेगा की ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्वकप में भारत की स्क्वॉड क्या रहने वाली है। साथ ही एशिया कप में भारत की प्लेयिंग 11 भी देखने लायक रहेगी की किन खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलेगा और किन्हें नहीं।

इसी बीच दो खिलाड़ी जिनका एशिया कप में प्रदर्शन देखने लायक रहेगा वह है दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत। दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम में एक दमदार वापसी की है तो वही ऋषभ पंत भी पिछले कुछ समय से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आ रहे है और भारतीय टीम के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज है।

इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के एक पूर्व ऑलराउंडर और सेलेक्टर रहे चंदू बोर्डे ने ऋषभ पंत की तारीफ की और कहा की भारतीय टीम का कोई भी अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज उनकी टक्कर में नही हैं। उन्होंने कहा की ” वर्तमान समय में भारतीय टीम में एक प्रतिस्पर्धा चल रही है की जो भी अच्छा प्रदर्शन करेगा वह ही टीम में अपनी जगह बनाए रखेगा।”

उन्होंने आगे कहा की “ऋषभ पंत टीम में इस सब से अलग है। टीम में उनके मुकाबले का कोई खिलाड़ी नही है। वह सिर्फ एक फिनिशर ही नही है उन्हे आप किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करा सकते है वह बेहतरीन प्रदर्शन ही करेंगे। वह मैच का रुख अपने दम पर ही बदल सकते है। उनका टीम में एक निश्चित स्थान है और वह टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बने रहेंगे।”

साथ ही उन्होंने यह भी बताया की ऋषभ पंत ने बहुत ही कम समय में बड़े कारनामे कर दिखाए है और आने वाले समय में वह और भी बेहतर होते जाएंगे। ऐसे में देखने लायक होगा की वह अब कैसा प्रदर्शन कर पाते है और दिनेश कार्तिक को कितने अवसर मिल पाते है

 

---Advertisement---