क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

कोहली के नारों पर नवीन ने तोड़ी चुप्पी, अपने देश लौटने से पहले विराट के ऊपर तोड़ी चुप्पी, अब विश्वकप में फिर होंगे आमने-सामने

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

लखनऊ सुपरजाइंट्स के तेज गेंदबाज नवीन उल हक इस समय चर्चा में बने हुए। एक बार फिर उनके चर्चा में बने रहने का कारण विराट कोहली हैं। दरसअल आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपरजाइंट्स को हराकर क्वालीफायर-2 में प्रवेश किया। इस मैच में लखनऊ के खिलाड़ी नवीन-उल-हक ने शानदार गेंदबाजी की। नवीन ने इस मैच में लखनऊ की ओर से मैच में सर्वाधिक चार विकेट लिए। इस दौरान एक बार फिर दर्शकों ने कोहली के नारे लगाकर नवीन को ट्रोल किया। अब इस मामले पर उन्होंने अपना रिएक्शन दिया है.

 

नवीन उल हक ने कहा

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए एलिमिनेटर मैच के बाद नवीन-उल-हक ने अपनी चुप्पी तोड़ी और कई बातों पर अपनी प्रतिक्रिया दी. बात करते हुए नवीन ने कहा, “मुझे इसमें मजा आता है। मुझे अच्छा लगता है जब मैदान पर कोई उनका (विराट कोहली) नाम या किसी अन्य खिलाड़ी का नारा लगाता है। इससे मुझे अपनी टीम के लिए अच्छा खेलने का जुनून मिलता है।

वहीं नवीन ने आगे कहा, ”वैसे मैं बाहर या बाहर के शोर या किसी और चीज पर ध्यान नहीं देता. मैं सिर्फ अपने क्रिकेट और अपनी प्रक्रिया पर ध्यान देता हूं। भीड़ के नारे लगाने या कुछ भी कहने से मुझ पर कोई असर नहीं पड़ता। एक पेशेवर खिलाड़ी के तौर पर आपको इसे अपने तरीके से लेना होता है। जब आप अपनी टीम के लिए अच्छा नहीं करेंगे तो प्रशंसक आपको देंगे। जब आप अपनी टीम के लिए अच्छा करेंगे तो वही लोग आपका नाम जपेंगे। मूल रूप से यह खेल का अभिन्न अंग है।

यहां देखें वीडियो


गौतम गंभीर के साथ रिश्ते को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए नवीन ने कहा, ‘हर किसी को अपने खिलाड़ियों का समर्थन करना चाहिए. मेंटर, कोच, खिलाड़ी या कोई भी। मैं मैदान पर अपने हर साथी के लिए खड़ा रहूंगा और मैं सबसे यही उम्मीद करता हूं।” गौतम गंभीर के बारे में नवीन-उल-हक ने कहा, ‘वह भारत के लिए लीजेंड रहे हैं, भारत में उनका काफी सम्मान है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट को बहुत कुछ दिया है। एक मेंटर के रूप में, एक कोच के रूप में, क्रिकेट के दिग्गज के रूप में, मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं और उनसे बहुत कुछ सीखा है। मुझे मैदान के अंदर अपना क्रिकेट कैसे खेलना चाहिए और बाहर भी ऐसा ही करना चाहिए।

 

जल्द ही फिर विराट से होगा सामना

गौरतलब हो कि एक मई को लखनऊ और बैंगलोर के बीच खेले गए मैच में मैदान पर नवीन-उल-हक और आरसीबी के विराट कोहली के बीच विवाद हो गया था। ये विवाद इतना बढ़ गया था कि खुद लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर भी इसमें पढ़े थे. तब से नवीन-उल-हक हर जगह छाए हुए हैं। इस विवाद के बाद लखनऊ के इस तेज गेंदबाज को काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था. यहां तक कि नवीन को अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के कमेंट भी बंद करने पड़े। आईपीएल खत्म होने के बाद अब इन दोनों खिलाड़ियों के बीच मुकाबला जल्द वनडे विश्वकप 2023 के दौरान होने वाला है जिसकी मेजबानी इस साल भारत करेगा.

---Advertisement---