Mustard Oil Price: 60 रूपये सस्ता हुआ सरसों तेल का दाम, अब मात्र इतनी रह गई है कीमत

पूरे देश में शादियों का सीजन चल रहा है ऐसे में महंगाई की मार एक बार फिर बढ़ने लगा है। आम जनता महंगाई की मार से परेशान है। घर में शादी हो या कोई फंक्शन लोग महंगाई से परेशान हैं। ऐसे में खाने-पीने के दामों में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। लेकिन एक राहत की बात यह है कि सरसों तेल में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

सरसों तेल 60 रुपए प्रति लीटर सस्ता बिक रहा है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सरसों का तेल ₹150 प्रति लीटर से भी कम में बिक रहा है। विशेषज्ञों की मानें तो आने वाले समय में सरसों तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है।

जाने अपने शहर में सरसों तेल का ताजा भाव

बता दें कि यूपी में सरसों का तेल ₹150 प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। ऐसे में बुलंदशहर में बुधवार को सरसों तेल का दाम 40 रुपए प्रति लीटर रहा तो वहीं दिल्ली और गाजियाबाद में ₹142 प्रति लीटर सरसों का तेल है।  मुजफ्फरनगर में ₹141 सरसों का तेल का दाम प्रति लीटर है।

ये भी पढ़ें-Gold Price Update: सातवें आसमान पर सोना और चांदी, जानें- कहां पहुंचा भाव?

कानपुर में सरसों के तेल का रेट

बता दें कि यूपी की उद्योग नगरी यानी कानपुर में सरसों के तेल का दाम इन दिनों बढ़ा है। कानपुर में सरसों के तेल का दाम ₹180 प्रति लीटर है। 17 दिन में अधिकतम सरसों के तेल का दाम कानपुर में ₹180 प्रति लीटर ही देखने को मिल रहा है। अगर आप भी और सरसों का तेल खरीदना चाहते हैं तो ये सही समय है क्योंकि  शादियों का सीजन शुरू हो गया है।

ऐसे में सरसों के तेल का दाम बढ़ सकते हैं और आपको इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है, इसलिए अभी सभी खरीद सकते हैं। सरसों के तेल का बहुत ही ज्यादा मार्केट में डिमांड है। ऐसे में शादियों का भी सीजन शुरु हो चुका है तो खाद्य तेलों के दाम में बढ़ोत्तरी हो सकती है।

ये भी पढ़ें-Mustard Oil Price: नवरात्रि के पहले ही दिन धड़ाम हुई सरसों तेल की कीमत, जानिए क्या रह गई है नई कीमत

Source link

Related posts