मुंबई इंडियंस ने उपकप्तान कायरन पोलार्ड को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता, तो CSK ने रविंद्र जडेजा पर लिया ये फैसला

 

Kieron Pollard vs Ravindra-Jadeja

मुंबई इंडियंस: आईपीएल का क्रेज जल्द ही शुरू होने वाला है. इससे पहले अगले सीजन के लिए एक मिनी आक्शन भी होने वाला है. बीसीसीआई ने सभी टीमों को निर्देश दिया है कि 15 नवंबर से पहले ही सभी टीमें अपनी रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को भेज दे.

इस बीच लीग की दो सबसे क़ामयाब टीम चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने अपनी लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी है. दोनों टीमों ने कुछ बड़े और कड़े फैसले लिए हैं, आइए समझते हैं.

मुंबई इंडियंस ने पोलार्ड को किया बाहर

रिलीज खिलाड़ियों में सबसे बड़ा नाम किरोन पोलार्ड का है. आप से बता दें कि साल 2010 से पोलार्ड मुंबई इंडियंस से जुड़े थे. मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाने में किरोन पोलार्ड का एक बड़ा हाथ था, लेकिन मुंबई इंडियंस ने उनको रिलीज कर दिया है. पोलार्ड के अलावा मुंबई इंडियंस ने फैबियन एलेन, टाइमल मिल्स, मयंक मारकंडे और ऋतिक शौकिन को रिलीज कर दिया है.

वहीं मुंबई इंडियंस ने 10 खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जिनका नाम कुछ इस प्रकार से है: रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, डेनियल सैम्स, टिम डेविड, जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह, ट्रिस्टन स्टब्स और तिलक वर्मा शामिल है.

 

चेन्नई सुपर किंग्स ने जडेजा पर जताया भरोसा

पिछले सीजन में महेंद्र सिंह धोनी के जगह रविन्द्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स को कप्तान बनाया गया था, लेकिन रविंद्र जडेजा का प्रदर्शन कप्तान के रूप में बढ़िया नही रहा साथ ही साथ उनकी बल्लेबाजी भी खराब हो गई. रविंद्र जडेजा ने पिछले सीजन में 8 मैचों में कप्तानी की जिसमें उनको 6 में हार और 2 में जीत मिली.

इसके बाद जडेजा को कप्तानी से हटाकर धोनी को फिर से कप्तान बनाया गया. खबरे ऐसी भी आई कि चेन्नई सुपर किंग्स और रविन्द्र जडेजा की बीच कडहावट आ गई है, लेकिन इस भ्रम को तोड़ते हुए चेन्नई ने एक बार फिर जडेजा को रिटेन कर लिया है.

 

Related posts