मोईन अली ने भारत और इंग्लैंड को नहीं बल्कि इन 2 टीमों को बताया, टी-20 विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के आगाज को अब केवल दो हफ्ते ही रह चुके हैं, ऐसे में सभी टीमें अपनी टीमों का ऐलान कर चुकी है। बता दें कि इस साल का वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है और इसी वजह से मेजबान टीम अपनी घरेलू मैदानों का फायदा उठाते हुए एक बार फिर खिताब अपने नाम कर सकती है।

टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने फाइनल की भविष्यवाणी की है। बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद मोईन अली ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले पर अपना बयान दिया है।

मोईन अली ने की भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के आगाज से पहले ही इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने फाइनल मुकाबले पर भविष्यवाणी करते हुए दो टीमों का नाम लिया है। हैरान करने वाली बात ये है कि उन्होंने खुद की टीम यानी की इंग्लैंड का नाम लेकर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला होने का बात कही है।

बता दें कि जहां भारतीय टीम का पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा और वो ग्रुप मुकाबले में ही बाहर हो गयी थी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए फाइनल तक का सफर तय किया और एरॉन फिंच की कप्तानी में खिताब भी जीता। एक बार फिर एरॉन फिंच टीम की कप्तानी कर रहे हैं और ऐसे में टीम के पास एक बार फिर खिताब जीतने का अच्छा मौका है।

फाइनल मुकाबले पर दिया बयान
इंग्लैंड के लिए 62 टी20 खेलकर 7 अर्धशतक की मदद से 933 रन और उतने ही मुकाबले के 52 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 8.40 की इकोनॉमी रेट से 40 विकेट चटकाने वाले मोईन अली (Moeen Ali) ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक इंटरव्यू के दौरान अपनी दो पसंदीदा टीम पर बातचीत करते हुए कहा-
भले ही मोईन अली (Moeen Ali) ने इंग्लैंड का नाम न लिया हो लेकिन अपनी टीम के लिए उन्होंने कहा-
“मुझे नहीं लगता है कि हमारी टीम वर्ल्ड कप के लिए पसंदीदा टीमों में से एक है। मैं ईमानदारी से कह रहा हूं, मुझे ये अनुभव हो रहा है। लेकिन मुझे पता है कि हमलोग एक खतरनाक टीम है जो वर्ल्ड कप खेलेंगे।, और कई सारी टीमें हमारे खिलाफ खेलने से डरेगी।” 

इंग्लैंड ने जीता सीरीज

पाकिस्तान सरजमीं पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 7 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में मेहमान टीम को शिकस्त देते हुए 4-3 से सीरीज अपने नाम कर ली है। आखिरी मुकाबले से पहले तक दोनों ही टीमें 3-3 से बराबरी पर थी। इंग्लैंड ने 7वें टी20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक के सामने 209 रन बनाए जिसमें डेविड मलान ने सर्वाधिक 47 मुकाबलों में 78 रन बनाए थे।

वहीं इस पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करते हुए पाक की पूरी टीम 20 ओवर में महज 142 रन ही बनाने में कामयाब रही जिसमें शान मसूद ने सर्वाधिक 43 गेंदों में 56 रन की पारी खेली थी। पाक की तरफ से केवल मोहम्मद हसनैन 1 विकेट लेने में कामयाब रहे तो इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स ने 3, डेविड विली ने 2 और रीस टॉप्ले, आदिल राशीद और सैम कुर्रान ने 1-1 विकेट चटकाए थे।

 

Related posts