क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

वानखड़े में आया मैक्सवेल का तूफान 21 चौके और 10 छक्के से खेली 201रनों की नाबाद पारी चोट से छटपटाया, मगर अकेले दिलाई जीत

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में आज विश्वकप का बड़ा दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला. पहले अफगानिस्तान ने टॉस जीता सब कुछ ठीक रहा. जमकर बल्लेबाजी हुई और अफगानिस्तान ने इब्राहीम जादरीन की शतकीय पारी की मदद से अफगानिस्तान ने 291 रन का लक्ष्य खड़ा किया. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने ना सिर्फ मैच जीता बल्कि इतिहास रच दिया. मैक्सवेल की ऐतिहासिक पारी की मदद से 3 विकेट से जीत हासिल की और सेमीफाइनल में क्वालीफाई किया.

 

 

मैक्सी..मैक्सी..मैक्सवेल का कोहराम, दर्द से छटपटाहट में रचा इतिहास

अफगानिस्तान के 292 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम की अफगान गेंदबाजो ने नाक में दम कर दिया. और लगतार विकेट चटकाते रहे. एक समय बाद ऑस्ट्रेलिया ने 91 रन के स्कोर पर 7 विकेट गंवा दिए. फिर आया मैक्सवेल नाम का तूफ़ान 128 गेंदों पर नाबाद 201 रन बनाए. जिसमें 21 चौके और 10 छक्के शामिल थे. पैट कमिंस 68 गेंदों पर नाबाद 12 रन बना कर उनका साथ दिया. मैक्सवेल इस बीच दर्द से तड़पते भी दिखे लेकिन हार नही मानी. और 46.5 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

 

और महज 49 के स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवा दिए. ट्रेविस हेड ने खाता भी नहीं खोला. मार्श 11 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हुए.डेविड वॉर्नर 18 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें अजमतुल्लाह उमरजई ने बोल्ड किया. अगली गेंद पर उमरजई ने जॉाश इंग्लिस को खाता भी नहीं खोलने दिया . वहीं मार्नस लैबुशेन 14 रन बनाकर रन आउट हुए. मार्कस स्टोइनिस 6 रन बनाकर हुए. स्टार्क को 3 के निजी स्कोर पर राशिद ने पवेलियन भेजा. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 91 रन के स्कोर पर 7 विकेट गंवा दिए.

 

अफगानिस्तान ने जमकर बरसाए रन, इब्राहीम ने ठोका शतक

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम को शानदार शुरुआत मिली और सलामी बल्लेबाज ने इब्राहिम जादरान कंगारुओ के सामने पूरा 50 ओवर में खेलते रहे और नाबाद 129 रन की शतकीय पारी खेली. वानखेड़े मैदान एक बेमिशाल पारी का गवाह बन गया. राशिद खान ने ताबड़तोड़ नाबाद 18 गेंद में 35 रनों की पारी खेली। उन्होंने स्टार्क के आखिरी ओवर में 2 छक्के जड़े उन्होंने कुल 3 छक्के और 2 चौके लगायाऔर ऑस्ट्रेलिया के सामने 292 रन का लक्ष्य रखा.

ऑस्ट्रेलिया के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट हेजलवुड ने 9 ओवर में 39 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा स्टार्क, जैम्पा और मैक्सवेल ने 1-1-1 विकेट अपने नाम किया।

---Advertisement---