क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

कोहली ने किया महेंद्र सिंह धोनी को याद एशिया कप के शुरू होने के पहले विराट ने जो कहा उससे धोनी भी भाउक हो गए

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

एशिया कप की शुरुआत होने में अब 1 दिन शेष रह गया है, 27 अगस्त से यह टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है, इसके अगले ही दिन 28 अगस्त को भारत-पाकिस्तान मुकाबले से ये दोनों टीमें अपने-अपने अभियान की शुरुआत करने जा रही है. ऐसे में हर तरफ बस इसी मैच की चर्चा चल रही है.

इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ‘विराट कोहली’ ने सोशल मीडिया पर भारत के सबसे सफल कप्तान और अपने खास दोस्त पूर्व कप्तान ‘महेंद्र सिंह धोनी’ को याद किया है, कोहली ने अपने इस पोस्ट में धोनी के साथ बिताए हुए पलों को याद किया है.

धोनी के साथ बिताए पलों को कोहली ने किया याद 

विराट कोहली ने 25 अगस्त रात 11 बजकर 43 मिनट पर एक पोस्ट किया, पहले तो उस पोस्ट में जिस तरह से महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर के साथ कोहली की तस्वीर दिखाई दे रही थी, इसके बाद एक समय के लिए सभी क्रिकेट फैन्स थोड़े डर से गए कि कहीं विराट कोहली अपने संन्यास से जुड़ा कोई पोस्ट तो नहीं कर दिया.

लेकिन इसके बाद जब आगे लिखे कैप्शन को पढ़ा जाता है तब पता चलता है, कि दरअसल इस पोस्ट में लिखा था, “इस व्यक्ति का भरोसेमंद डिप्टी (उपकप्तान) बनना सबसे सुखद रहा था, यह मेरे करियर का सबसे रोमांचक समय था, हमारी पार्टनरशिप मेरे लिए हमेशा बेहद स्पेशल रहेगी.” 7+18. 

जब धोनी की कप्तानी में कोहली बने उपकप्तान

साल 2008 में जब पहली बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 20 वर्षीय दिल्ली का लड़का अपना वनडे डेव्यू करता है, तब किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि आगे चल कर यही लड़का अपने पीछे ना सिर्फ रनों का अंबार खड़ा करेगा, बल्कि विश्व क्रिकेट पर राज करेगा. साथ ही भारत के हाई विनिंग परसेंट रखने वाला कप्तान भी बन जाएगा.

विराट कोहली ने इस दौरान अपनी आग लगाने वाली कंसिस्टेंसी के साथ बल्लेबाजी कर कई महत्वपूर्ण मैच में ना सिर्फ भारत को जीत दिलाई, बल्कि उनकी बल्लेबाजी के बदौलत ही कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को कई सारी ट्रॉफियां भी दिलाईं. विराट पहली बार 2012 में भारत के उपकप्तान बने जब एशिया कप के लिए भारत की स्क्वाड की घोषणा हो रही थी. इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी ही टीम के कप्तान थे.

---Advertisement---