क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

लगातार फ्लॉप चल रहे केएल राहुल हो सकते हैं टीम से इंडिया बाहर, ‘इस’ खिलाड़ी को मिल सकता है ओपनिंग का मौका

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत जोरदार रही है। वर्ल्ड कप के सभी मुकाबले बेहद रोमांचक और कड़े होने वाले हैं। भारतीय टीम ने इस साल वर्ल्ड कप में अच्छी शुरुआत की है. टीम ने अब तक दो मैच खेले हैं और टीम ने लगातार दो मैच जीते हैं। भारत का पहला विश्व कप मैच चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ था, उसके बाद नीदरलैंड था।

इन दोनों मैचों में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया। लेकिन टीम का एक स्टार खिलाड़ी बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका. वो खिलाड़ी हैं भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल। पाकिस्तान और नीदरलैंड दोनों टीमों के खिलाफ मैच में केएल राहुल दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके, केएल राहुल का बल्ला खामोश रहा.

दिलचस्प बात यह है कि केएल राहुल दो पारियों में केवल 13 रन ही बना सके। केएल राहुल टीम के दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं और पाकिस्तान के खिलाफ 8 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट हुए। वह नीदरलैंड के खिलाफ 12 गेंदों में 9 रन बनाकर टेंट में लौटे। उनके प्रदर्शन की वजह से भी टीम को खराब शुरुआत का सामना करना पड़ा। ऐसे में अब एक बार फिर राहुल की टीम में स्थिति को लेकर सवाल उठने लगे हैं.

उनकी इस पारी को देखने के बाद ऋषभ पंत के फैंस चैन से नहीं बैठे. वे मांग करने लगे हैं कि केएल राहुल को टीम से बाहर किया जाए और बेंच पर बैठे ऋषभ पंत को ओपनिंग का मौका दिया जाए। दरअसल पिछले कई दिनों से ऋषभ पंत को टीम में खेलने का मौका नहीं मिला. उनकी जगह अब दिनेश कार्तिक को टीम में जगह दी जा रही है.

लेकिन इन दोनों की परफॉर्मेंस पर नजर डालें तो पता चलता है कि केएल राहुल की परेड जरूर भारी पड़ती है. टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम 2 शतक हैं। लेकिन इस बात से कोई इंकार नहीं है कि पंत एक्स फैक्टर के खिलाड़ी हैं। ऑस्ट्रेलिया में उनका रिकॉर्ड भी प्रभावशाली है, लेकिन वो सभी पारियां टेस्ट मैचों में आई हैं। पंत की छवि फिनिशर की है।

---Advertisement---