टी20 वर्ल्ड कप 2022 में केएल राहुल का जारी रहा शर्मनाक प्रदर्शन, सेमीफाइनल में भी टीम को फंसा कर भाग गए

 

केएल राहुल

केएल राहुल: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज यानी 10 नवंबर को एडिलेड ओवल ग्राउंड में सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला इंग्लैंड और भारत के बीच खेला गया जिसमें भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस टूर्नामेंट में भारत की इस तरह की हार की किसी को भी उम्मीद नहीं थी. आज के इस मुकाबले में भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने टीम को बिल्कुल खराब शुरुआत दी और जल्दी विकेट गंवा दिया.

राहुल ने न सिर्फ इस मुकाबले में टीम का साथ छोड़ा बल्कि इस टूर्नामेंट में कई मुकाबलों में उन्होंने भारतीय टीम को बीच मझधार में लटकाया है और टीम के लिए बेहद खराब प्रदर्शन किया है.

केएल राहुल का सेमीफाइनल में खराब प्रदर्शन

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया जिसमें इंग्लैंड ने शानदार जीत हासिल कर ली और इसी के साथ फाइनल में अपनी जगह बना ली. टॉस जीतते हुए इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने गुरुवार ही बेहद निराशाजनक की. टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने टीम के लिए बेहद खराब प्रदर्शन किया और महज 5 रन बना कर पवेलियन लौट गए.

केएल राहुल को वैसे तो उनकी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है लेकिन उनका प्रदर्शन देख कर उनकी प्रतिभा पर किसी को भी शक हो जाएगा. अपनी खराब फॉर्म के चलते उन्होंने आज भी भारतीय टीम को मुसीबत में छोड़ दिया. केएल राहुल को टीम मैनेजमेंट की ओर से बार बार मौके दिए गए हैं, इस उम्मीद के साथ की वो अपनी फॉर्म में वापसी करेंगे लेकिन असल में ऐसा कुछ भी न हो सका और हर बार की आज भी वो सेमीफाइनल में टीम के लिए फ्लॉप हुए.

सुपर 12 में केएल राहुल का प्रदर्शन

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने सुपर 12 में 5 मुकाबले खेले जिनमें से हार एक मुकाबले में केएल राहुल को टीम में शामिल किया गया. लेकिन हर मुकाबले में केएल राहुल का बल्ला शांत रहा है और फैंस को निराश किया है. टूर्नामेंट ने भारत ने अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेला था.

इस मुकाबले में टीम को केएल राहुल से बहुत उम्मीदें थी लेकिन उन्होंने टीम की उम्मीदों पर पूरी तरह से पानी फेर दिया. उनका बल्ला मानो जैसे चला ही नहीं, उन्होंने इस मुकाबले में 8 गेंदों पर महज 4 रन बनाए थे. वहीं इसके बाद भारत ने अपना अगला मुकाबला 30 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, और इस मुकाबले में भी केएल राहुल ने अपने खराब प्रदर्शन को जारी रखा था.

उनके बल्ले से इस मुकाबले में 14 गेंदों पर केवल 9 रन निकले थे जिसने उनसे टीम की उम्मीदों को खत्म करने का पर्याप्त काम किया था. भारत के नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकानले में भी केएल राहुल का कुछ इसी तरह का निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला, जहां उन्होंने 12 गेंदों पर 9 रन बनाए थे. इस तीनों मुकाबलों में उनका स्ट्रॉइक रेट तक भी 100 से ऊपर नहीं गया था.

The post टी20 वर्ल्ड कप 2022 में केएल राहुल का जारी रहा शर्मनाक प्रदर्शन, सेमीफाइनल में भी टीम को फंसा कर भाग गए appeared first on Jagran Cricket.

Related posts