क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

”मेरे लिए यह कहना मुश्किल है कि”, ऋषभ पंत ने किया ऐलान, बताया इस दिन करेंगे क्रिकेट के मैदान पर वापसी

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का पिछले साल दिसंबर में एक भयानक कार एक्सीडेंट हो गया था। 30 दिसंबर, 2022 को सुबह लगभग 5.30 बजे उनकी कार का एक्सीडेंट हुआ था जहाँ वो बाल-बाल बच गए थे। पंत की कार जब दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर एक सड़क के डिवाइडर से टकरा गई थी, तब उसमे आग लग गई थी लेकिन एक स्पोर्ट्समैन होने की वजह से उन्होंने फुर्ती दिखाई और तेजी से कांच तोड़कर कार से बाहर निकले जहाँ कुछ राहगीरों ने उनकी जान बचाई और अस्पताल पहुँचाया।

बता दें कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिगामेंट का ऑपरेशन हो चुका है और कयास लगाए जा रहे हैं कि वो जल्दी स्वस्थ होकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे। इसी बीच उन्होंने खुद अपनी वापसी को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने बताया कि वो कब तक क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर सकते हैं।

कब करेंगे रिषभ पंत वापसी ?

दरअसल, न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बातचीत करते हुए, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने उन सभी लोगों को धन्यवाद दिया, जो उनके लिए दुआ कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने अपनी वापसी पर भी बयान दिया।

पंत ने कहा,

”मैं अब काफी बेहतर हूं और ठीक होने के साथ कुछ अच्छी प्रगति कर रहा हूं। उम्मीद है कि ईश्वर की कृपा और मेडिकल टीम के सहयोग से मैं जल्द ही पूरी तरह फिट हो जाऊंगा।”

उन्होंने अपने एक्सीडेंट को लेकर कहा,

”मेरे लिए यह कहना मुश्किल है कि मेरे आसपास सब कुछ सकारात्मक या नकारात्मक हो गया है। हालांकि, मुझे इस पर एक नया नजरिया मिला है कि मैं अब अपने जीवन को कैसे देखता हूं। आज मैं जिस चीज को महत्व देता हूं वह है अपने जीवन का पूरी तरह से आनंद लेना।”

उन्होंने अपने एक्सीडेंट को लेकर कहा,

”मेरे लिए यह कहना मुश्किल है कि मेरे आसपास सब कुछ सकारात्मक या नकारात्मक हो गया है। हालांकि, मुझे इस पर एक नया नजरिया मिला है कि मैं अब अपने जीवन को कैसे देखता हूं। आज मैं जिस चीज को महत्व देता हूं वह है अपने जीवन का पूरी तरह से आनंद लेना।”

क्रिकेट को मिस कर रहे हैं पंत

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का एक्सीडेंट काफी गंभीर है, जिसकी वजह से उन्हें क्रिकेट से दूर रहना पड़ रहा है लेकिन वो अपने खेल को बहुत मिस कर रहे हैं।

उन्होंने कहा,

”मुझे लगता है कि यह कहना मुश्किल है कि मैं क्रिकेट को कितना मिस करता हूं, क्योंकि मेरा जीवन सचमुच क्रिकेट के लिए है, लेकिन मैं अब अपने पैरों पर वापस आने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं और मैं वह करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है, क्रिकेट खेलना।”

उन्होंने आगे कहा,

”मैं खुश और बेहद आभारी हूं कि मेरे आसपास इतने सारे शुभचिंतक हैं। ऐसे लोग हैं जो हमेशा मेरा भला चाहते हैं। हालांकि, मेरे प्रशंसकों के लिए मेरा संदेश यही होगा कि भारतीय टीम और दिल्ली कैपिटल्स को सपोर्ट करते रहें. अपना प्यार भेजते रहें। मैं जल्द ही फिर से सबको खुश करने के लिए वापस आऊंगा।”

एक्सीडेंट के बाद मिली बहुत बड़ी सीख

गौरतलब है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ये भी कहा कि इस एक्सीडेंट से बहुत बड़ी सीख मिली है।

उन्होंने कहा,

”मुझे हर दिन अपने दांतों को ब्रश करने के साथ-साथ धूप में बैठने में भी खुशी मिलती है। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का प्रयास करते समय, ऐसा लगता है जैसे हमने जीवन में नियमित चीजों को महत्व नहीं दिया है। मेरा सबसे बड़ा अहसास और संदेश यह होगा कि हर दिन अच्छा महसूस करना भी एक आशीर्वाद है। यही वह मानसिकता है जिसे मैंने अपने दुर्घटना के बाद से अपनाया है। यह मेरे लिए एक सीख है।”

बता दें कि इस एक्सीडेंट की वजह से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आईपीएल 2023, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और विश्व कप 2023 जैसी बड़ी टूर्नामेंट्स से बाहर हो चुके हैं।

---Advertisement---