क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

IPL Auction:IPL में अब तक की सबसे बड़ी बोली लगाकर इस टीम ने अपने साथ जोड़ा,सैम कुरेन पर हुई करोड़ों की बरसात

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

इंग्लैंड मूल के खिलाड़ी सैम करन (Sam Curran) ने साल 2021 में चेन्नई सुपर किंग टीम की ओर से आखिरी बार आईपीएल मुकाबला खेला था. इसके बाद आईपीएल के 15वें सीजन में कुछ व्यक्तिगत कारणों से वो ऑक्शन में अपना नाम नहीं दे पाए थे. वहीं, अब आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में सैम करन ने बढ़-चढ़कर अपना नाम दर्ज कराया है.

87 खाली स्लॉट के लिए कुल 405 खिलाड़ियों ने आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में अपनी किस्मत आजमाई है. इसी क्रम में सैम करन ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये रखा है. वहीं, मिनी ऑक्शन में सैम करन की टी20 विश्व कप में घातक गेंदबाजी को मद्देनजर रखते हुए आईपीएल टीम ने अपने साथ जोड़ा है.

पंजाब किंग्स ने Sam Curran को ख़रीदा

दरअसल, सैम करन ने अब तक कुल 32 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 327 रन दर्ज हैं. इसके अलावा उन्होंने इन 32 मैचों में 32 विकेट भी अपने नाम किये हैं. टीम में सैम करन गेंदबाजी के अलावा लोअर ऑर्डर में बल्ले से भी कमाल दिखाने की काबिलियत रखते हैं. सैम करन (Sam Curran) के पास अनुभव की कोई कमी नहीं है. उन्होंने हाल ही टी20 वर्ल्ड कप में अपनी शानदार गेंदबाजी से दूसरी बार इंग्लैंड टीम को टी20 ट्रॉफी जिताई थी. ऐसे में, मिनी ऑक्शन में उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए फ्रेंचाइजियों ने जमकर बोली लगाई.

वहीं, शिखर धवन की अगुवाई वाली फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स ने सबसे अधिक 18.50 करोड़ रुपयों के बोली लगाकर उन्हें अपने साथ जोड़ लिया है. बताते चलें कि आईपीएल 2020 में सैम करन का प्रदर्शन शानदार रहा था. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से 9 मुकाबले खेलकर 56 रन बनाये थे. साथ ही उन्होंने गेंदबाजी में 9 विकेट दर्ज किये थे.

---Advertisement---