क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

IPL 2023:इस टीम ने 16 करोड़ से ज्यादा कीमत देकर मारी बाजी, बेन स्टोक्स के लिए लखनऊ-हैदराबाद ने खोला था खजाना,

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

IPL 2023 Auction: आईपीएल 2023 के ऑक्शन में विश्व क्रिकेट के धुरंधर खिलाड़ियों पर भारतीय फ्रेंचाईजियां बड़ी-बड़ी बोली लगाती हुईं नजर आ रही है। अबतक नीलामी प्रक्रिया बेहद दिलचस्प तरीके से आगे बढ़ रही है। इस दौरान CSK टीम ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के धाकड़ ऑल राउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को 16.25 की कीमत पर अपने साथ जोड़ लिया है। टी20 विश्वकप 2022 के फाइनल मुकाबले में बेन स्टोक्स ने निर्णायक भूमिका निभाई थी, जिसके चलते उन पर लगी बोली की कीमत आसमान छू गई है।

Ben Stokes को CSK ने जोड़ा अपने साथ

मौजूदा समय में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचाया हुआ है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने विश्वकप 2019 और टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। इन दोनों ही टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबलों में इंग्लिश टीम की जीत के सूत्रधार बेन स्टोक्स ही रहे हैं। लिहाजा दबाव और बड़े मंच पर प्रदर्शन करने की उनकी काबिलियत उन्हें हर मामले में खास बनाती है।

यही वजह रही कि आईपीएल 2023 की ऑक्शन के दौरान इस खिलाड़ी का नाम आते ही फ्रेंचाईजियों के बीच गहमा-गहमी बढ़ गई। लखनऊ सुपर जाइनट्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने बेन स्टोक्स के पीछे करोड़ों रुपये खर्च करने का दम दिखाया। लेकिन अंत में चेन्नई सुपर किंग्स ने करोड़ की भारी भरकम बोली के साथ ने इस हरफनमौला खिलाड़ी को अपने दल में शामिल कर लिया है।

शानदार रहा है Ben Stokes का आईपीएल करियर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) पिछले साल के ऑक्शन का हिस्सा नहीं थे। 2017 से उनके आईपीएल की करियर की शुरुआत हुई थी, जहां वह महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली राइजिंग पुणे सुपर जाइनट्स का हिस्सा थे। इसके बाद साल 2018 में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने अपने साथ जोड़ लिया था।

बात की जाए बेन स्टोक्स के आईपीएल आंकड़ों की तो उन्होंने 43 मैचों में 920 रन बनाने के साथ ही 28 विकेट अपने नाम की है। भारतीय लीग में उनकी यादगार पारी राजस्थान की ओर से खेलते हुए आई थी। जब उन्होंने नाबाद 107 रन बनाए थे। अब आईपीएल 2023 में भी इस खिलाड़ी को देखने की दिलचस्पी फैंस के बीच होना लाजमी है।

---Advertisement---