क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

IPL 2023:’ऋषभ पंत नहीं तो कौन?’IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के कौन करेगा कप्तानी, ये 3 खिलाड़ी जो बन सकते है, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

भारतीय क्रिकेटर टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) हाल ही में कार एक्ससीडेंट में बुरी तरह से घायल हो गए हैं. उनको सिर, पैर और हाथ में काफी चोटें लगी हैं. पंत का घुटने में लिगामेंट टियर हुआ है. ऐसे में एम्स के डॉक्टरों ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि पंत को ठीक होने में तीन से छह महीने लग सकते हैं.

जिसके चलते अब पंत आईपीएल 2023 का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. वहीं अब पंत (Rishabh Pant) की गैरमौजूदगी में कौन दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कौन करेगा? तो आइये ऐसे में नज़र डालते हैं 3 ऐसे खिलाड़ियों पर जो आगामी आईपीएल में डीसी का नेतृत्व करते हुए नज़र आ सकते हैं.

1) डेविड वॉर्नर

दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी आक्रामक सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर आईपीएल 2023 में टीम के कप्तान बनने के प्रबल दावेदार है. क्योंकि वॉर्नर के पास आईपीएल का अच्छा अनुभव है.

इतना ही नहीं बल्कि वह काफी लंबे समय तक आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद की कप्तानी भी कर चुके हैं. डेविड ने अपनी कप्तानी में हैदराबाद को साल 2016 में उनका एकलौता आईपीएल का खिताब भी जिताया था. इसलिए वॉर्नर डीसी के कप्तान बनने की रेस में इस समय सबसे आगे चल रहे हैं.

2) पृथ्वी शॉ

दिल्ली कैपिटल्स अगर आईपीएल 2023 में किसी भारतीय खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहती है, या ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के जैसे किसी युवा खिलाड़ी को टीम की कमान सौंपना चाहती है तो उसके लिए पृथ्वी शॉ सबसे बढ़िया विकल्प हैं.

वह आईपीएल 2018 से दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े हैं. उन्हें आईपीएल का अब अच्छा अनुभव है. साथ ही पृथ्वी ने अपनी आगुआई में भारत को अंडर 19 वनडे विश्वकप का खिताब भी जितवाया था. वह टीम के सबसे मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं. इसके अलावा वह पंत (Rishabh Pant) की तरह एक आक्रामक सोच वाले खिलाड़ी हैं जो दिल्ली कैपिटल्स की टीम को भली भाति जानते भी हैं.

3) अक्षर पटेल

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल का नाम भी उन खिलाड़ियों की सूची में शुमार है जो आईपीएल 2023 में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की गैरमौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर सकते हैं. पटेल डीसी फैमिली के साथ 2019 के आईपीएल से जुड़े हुए हैं.

इतना ही नहीं बल्कि वह दिल्ली के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं . अक्षर ने पिछले कुछ समय में कैपिटल्स के लिए खेलते हुए अपनी गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोनों से प्रभावित किया है. वह मौजूदा दिल्ली के ऑस्ट्रेलिया कोचिंग स्टाफ के काम करने के तरीके से अच्छी तरह से वाकिफ है. इसके साथ ही अगर फ्रेंचाइजी किसी ऐसे खिलाड़ी को कप्तान बनाने के लिए सोच रही है जो भारतीय होने के साथ-साथ अनुभवी भी हो, इसके लिए अक्षर पटेल सबसे बेहतरीन विकल्प हैं. उन्हें आईपीएल का भी अच्छा अनुभव है.

---Advertisement---