भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2023 के लिए कसी कमर, टी20 सीरीज के लिए जल्द भरेगी अफ्रीका के लिए उड़ान

 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया, जिसमें इंग्लैंड ने भारत को शर्मनाक हार थमाई. भारतीय टीम हार के साथ ही टूर्नामेंट के बाहर हो गई है. इसके बाद अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम अगले साल होने वाले टी20 महिला वर्ल्ड कप को लेकर अपनी तैयारियां तेज कर दी है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस मेगा टूर्नामेंट से पहले साउथ अफ्रीका रवाना होने वाली है. यहां टीम को एक बड़ी सीरीज खेलनी है.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम होगी साउथ अफ्रीका के किए रवाना

टी20 महिला वर्ल्ड कप 2023 को लेकर भारतीय महिला टीम से खूब उम्मीदें लगाई जा रही है, जिसे देखते हुए भारतीय महिला टीम ने अभी से ही अपनी कमर कस ली है. टीम टूर्नामेंट से पहले साउथ अफ्रीका रवाना होने वाली है. यहां टीम को वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के साथ एक ट्राई सीरीज खेलनी है.

खबरों की माने तो 19 जनवरी से लेकर 2 फरवरी 2023 के बीच में भारत और इन दोनो देशों के बीच ये सीरीज खेली जानी है जिसके सारे मुकाबले ईस्टर्न लंदन में खेले जाएंगे. आपको बता दें की टी20 वर्ल्ड कप 2020 में भारतीय महिला टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन जीत हासिल करने से चूक गई थी और उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

कुछ ऐसा ही भारतीय टीम के साथ कॉमन वेल्थ गेम्स में खेली गई टी20 चैंपियनशिप में भी हुआ था जब उसने फाइनल में जगह तो बनाई थी लेकिन जीत हासिल करने में ऑस्ट्रेलिया ने अडगा लगा दिया था. आपको बता दें की साउथ अफ्रीका में खेली जानी वाली इस टी20 सीरीज में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज दोनो के साथ दो मुकाबले खेलेगी.

साउथ अफ्रीका में होने वाली टी20 सीरीज का शेड्यूल

19 जनवरी: भारत बनाम साउथ अफ्रीका

21 जनवरी: साउथ अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज

23 जनवरी: भारत बनाम वेस्टइंडीज

25 जनवरी: साउथ अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज

28 जनवरी: भारत बनाम साउथ अफ्रीका

30 जनवरी: भारत बनाम वेस्टइंडीज

2 फरवरी: फाइनल मैच

The post भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2023 के लिए कसी कमर, टी20 सीरीज के लिए जल्द भरेगी अफ्रीका के लिए उड़ान appeared first on Jagran Cricket.

Related posts