Join Now

भारत-पाकिस्तान मैच क्रिकेट की सबसे बड़ी जंग है. इस साल टीम इंडिया  का पाकिस्तान टीम से सामना एशिया कप में हुआ था. क्रिकेट फैंस ने एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मैच का जमकर लुत्फ़ उठाया था. हालाँकि, दोनों टीमें एशिया कप जीतने में नाकामयाब रही थी. वहीं, भारत-पाकिस्तान मैच से जुड़ी के बड़ी ख़बर सामने आई है. क्रिकबज के रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम साल 2023 में  पाकिस्तान (IND vs PAK) का दौरा कर सकती है.

एशिया कप 2023 के लिए Team India करेगी पाकिस्तान का दौरा

दरअसल, साल 2023 के एशिया कप की मेजबानी का जिम्मा पाकिस्तान के हाथों में होगा. ऐसे में, सभी टीमें पाकिस्तान का दौरा करेंगी.  क्रिकबज के रिपोर्ट की मानें तो टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने के निर्णय पर सरकार की मंजूरी अनिवार्य है.

लेकिन अभी, यह निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एजेंडे में है.  18 अक्टूबर की वार्षिक आम बैठक (AGM) से पहले बीते गुरुवार को राज्य बोर्ड के बीच प्रसारित एक बीसीसीआई नोट में भारतीय टीम के साल 2023 में होने वाले सभी मैचों का शेड्यूल जारी हो चुका है.

भारत के पाक दौरा पर सरकार लेगी फैसला

भारत (Team India) के पाकिस्तान दौरे पर जाने के सन्दर्भ में बीसीसीआई के अधिकारी फ़िलहाल चर्चा करने में लगे हुए हैं. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, “यह हमेशा की तरह भारत सरकार की मंजूरी के अधीन होगा.” बता दें कि इस साल के एशिया कप की तरह, एशियाई क्रिकेट परिषद के पास यूएई में आयोजन की मेजबानी करने का यह विकल्प हमेशा होता है. ऐसे में, यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत सरकार और BCCI का इस मसले पर क्या फैसला होता है?