क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

ऋषभ पंत के जल्द स्वस्थ होने की दुआ माँगने उज्जैन के महाकालेश्वर धाम पहुँचे भारतीय खिलाड़ी

By admin

Updated on:

---Advertisement---

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। इस सीरीज का आखिरी मैच इंदौर में खेला जाएगा। हालाँकि, मेजबान टीम पहले ही दोनों शुरुआती मैच जीत चुकी है, इसलिए वह श्रृंखला में 2-0 से आगे चल रही है। तीसरा मैच शुरू होने से पहले सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव (दोनों खिलाड़ी भारतीय टीम में) ऋषभ पंत के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करने उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर गए।

बायीं ओर के वादक ने एक दीपक जलाया जबकि दायीं ओर के वादक ने भस्म आरती नामक एक धार्मिक अनुष्ठान किया। फिर बीच में मौजूद खिलाड़ी ने मोमबत्ती जलाई। साथ में, उन्होंने हिंदू भगवान शिव के सम्मान में एक सुंदर लाइट शो बनाया।

सूर्यकुमार यादव अपने धार्मिक अनुष्ठान के बाद मंदिर से बाहर आए और मीडिया से महाकाल के दर्शन कर अपनी भावनाओं के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि मूर्ति को देखने के बाद उन्हें बहुत विस्मय और सम्मान का अहसास हुआ।मंदिर में भस्म आरती करने के बाद, सूर्यकुमार यादव ने कहा कि बैठना और प्रार्थना करना एक अच्छा अनुभव था, और पूरे समारोह के दौरान उन्हें बहुत शांति महसूस हुई।

ऋषभ पंत अभी भी ठीक हो रहे हैं, और हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करते हैं। लेकिन इस बीच, हम सिर्फ इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि क्या महत्वपूर्ण है: उसके लिए प्रार्थना करना। हम जानते हैं कि महाकाल उन पर नज़र रख रहे हैं, और जैसे ही वे सक्षम होंगे, वे ठीक हो जाएंगे।

ऋषभ पंत 30 दिसंबर, 2022 को दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर एक कार दुर्घटना में थे। वह रुड़की जा रहे थे, और उन्हें गंभीर चोटें आईं। कार में आग लग गई, लेकिन परिवहन विभाग के कर्मचारियों और आसपास के स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में चालक को बाहर निकालने में मदद की. उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

लड़का क्रिकेट मैच में घायल हो गया था और उसे कई अस्पतालों में ले जाया गया था। अंत में उनका देहरादून के मैक्स अस्पताल में इलाज किया गया और फिर मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। वहां उनकी लिगामेंट सर्जरी पूरी की गई।डॉक्टरों का मानना ​​है कि ऋषभ पंत जल्द से जल्द अस्पताल से छुट्टी ले सकेंगे, लेकिन उन्हें ठीक होने में कई महीने लग सकते हैं. अभी, ऐसा लग रहा है कि वह कम से कम 3 महीने तक पुनर्वास प्रक्रिया से भी नहीं गुजरेंगे।

सूर्या ने कहा कि वह कल न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच का इंतजार कर रहे हैं। वह काफी तैयार है और सीरीज पहले ही खत्म हो चुकी है। वह देखेंगे कि आगे क्या होता है।

हैदराबाद में खेले गए पहले मैच में भारतीय टीम ने 12 रनों के करीबी अंतर से जीत दर्ज की थी, जबकि रायपुर के मुकाबले में उसने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया था. तीसरा मैच इंदौर में खेला जाएगा और घरेलू टीम तीनों गेम जीतकर जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी।

---Advertisement---