सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए भारत के लिए आज जीत जरूरी

टी20 वर्ल्ड कप में आज सुपर-12 राउंड के ग्रुप-दो में भारत का सामना बांग्लादेश से है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम का सुपर-12 का यह मैच काफी महत्वपूर्ण है। भारत को पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इससे टीम इंडिया का समीकरण थोड़ा तो बिगड़ा, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ आज जीत से राह आसान हो जाएगी। टी-20 विश्वकप में भारत और बांग्लादेश छह साल बाद भिड़ रहे हैं। इससे पहले 2016 के विश्वकप में भारतीय टीम ने 23 मार्च को हुए मैच में बांग्लादेश पर सिर्फ एक रन से जीत दर्ज की थी।

खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल की जगह ऋषभ पंत को खिलाने की मांग चल रही है। हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में भी उम्मीद है कि भारतीय टीम प्रबंधन राहुल को ही मौका देगा। बांग्लादेश की टीम भले ही कमजोर हो लेकिन उसे हलके में नहीं लिया जा सकता है। उसके कप्तान शाकिब अल हसन कह चुके हैं कि टीम इंडिया विश्वकप जीतने के लिए आई है। हम नहीं। इसलिए दबाव उसके ऊपर है।

मुस्तफिजुर रहमान, तस्किन अहमद, मेहिदी हसन मिराज, कप्तान शाकिब अल हसन और हसन महमूद की मौजूदगी वाला गेंदबाजी आक्रमण अच्छा है, लेकिन उतना प्रभावी नहीं है। भारतीय बल्लेबाजों में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं। रोहित शर्मा ने भी नीदरलैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाया था। हालांकि, पंत का अंतिम एकादश से बाहर होना सवाल खड़े करता है। दिनेश कार्तिक की पीठ में आए खिंचाव की वजह से हो सकता है पंत को बांग्लादेश के खिलाफ खेलने का मौका मिले।

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक/ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा/अक्षर पटेल/युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह।

Related posts