क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

मार्श-हेड के तूफान में उड़ी इंडिया, रोहित गलती टीम इंडिया पर पड़ी भारी

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

19 मार्च को भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। विशाखापट्टनम में हुए इस मैच में कंगारू टीम ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने के लिए न्योता दिया। पहले बल्लेबाज करते हुए मेजबान टीम का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है। टीम 26 ओवरों में 117 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में स्टीव स्मिथ की टीम ने 66 गेंदों में निर्धारत लक्ष्य को हासिल कर लिया। परिणामस्वरूप, टीम की 10 विकेट से जीत हुई।

 

IND vs AUS: 117 रन बनाकर सिमटी टीम इंडिया

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में 118 रनों का मामूली-सा लक्ष्य रखा। पहले वनडे में बुरी तरह फ्लॉप रहे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने कोई भी भारतीय खिलाड़ी ज्यादा देर टिक नहीं सका। लिहाजा, मेजबान टीम महज 26 ओवरों में ही सिमट गई। टीम का हाईएस्ट स्कोर 31 रन रहा, जो विराट कोहली के बल्ले से देखने को मिला।

उनके अलावा रोहित शर्मा ने 13 रन और रवींद्र जडेजा ने 16 रन बनाए। अक्षर पटेल 29 रनों पर नाबाद रहे। वहीं, चार खिलाड़ी ऐसे रहे जो खाता ही नहीं खोल सके। केएल राहुल, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव के खाते में क्रमशः 9, 1 और 4 रन दर्ज हुए। दूसरी ओर कंगारू गेंदबाज मिशेल स्टार्क भारत के लिए काल बने। उन्होंने अकेले 5 खिलाड़ियों का शिकार किया। उनके अलावा सीन एबॉट के हाथों तीन और नेथन एलिस के हाथों दो सफलताएं लगी।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की हुई 10 विकेट से जीत

जवाब में ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाजों ने ही तय किए गए टारगेट को हासिल कर लिया। ट्रेविस हेड और मिशेल मार्श की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी कर _ ओवरों में ही लक्ष्य को अपने नाम कर लिया। जहां मिशेल के बल्ले से _ रन की पारी देखने को मिली, वहीं हेड ने _ गेंद पर _ रन बनाए। इन दोनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने कंगारू टीम को __ विकेट से धमाकेदार जीत दिलाई। इसी के साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। अब दोनों टीमों के बीच निर्णायक मुकाबला बुधवार यानी 22 मार्च को खेला जाएगा। चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में रोहित और स्मिथ की टीम का आमना-सामना होगा।

रोहित शर्मा ने स्पिनर को लाने में कर दी देरी

 

118 रन का लक्ष्य किसी भी लिहाज से ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाने के लिए काफी नहीं था। वहीं भारत के कप्तान रोहित शर्मा की ओर से भी कप्तानी में ढील दी गई। शुरुआत में तेज गेंदबाजों की कुटाई होने के बावजूद वह पहले 7 ओवर में एक भी स्पिन गेंदबाज को अटैक में लेकर नहीं आए। हालांकि वह 8वें ओवर में अक्षर को लेकर आए, जो टेस्ट सीरीज से भी विकेट लेने में सक्षम नहीं है। 10वें ओवर में कुलदीप आए, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। ऐसे में कहीं ना कहीं रोहित की कप्तानी भी इस मैच में टीम इंडिया की हार की बड़ी वजह बनी। क्योंकि इस दौरे पर कंगारू बल्लेबाज स्पिन के आगे कमजोर नजर आए हैं।

---Advertisement---