IND vs ZIM: भारत से 71 रनों की शर्मनाक हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग एर्विन का गुस्सा, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार

आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम और जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के बीच (IND VS ZIM) सुपर 12 का आखिरी मैच 6 नंवबर को खेला गया। जहां पर भारतीय क्रिकेट टीम ने जिम्बाब्वे की टीम को हराकर सेमीफाइनल में अपनी भिड़त इंग्लैंड के साथ तय की जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को 71 रनों से बड़ी हार का मुंह देखना पड़ा। हार के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग एर्विन ने कहा कि खिलाड़ियों ने पूरे विश्वकप में संघर्ष किया।

जिम्बाब्वे के कप्तान ने इन्हें माना हार का जिम्मेदार

भारत बनाम जिम्बाब्वे मैच में 71 रन से बड़ी हार के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान ने कहा

“हम कुछ योजनाओं को बदल सकते थे, सूर्या ने बैक एंड में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और रिची (नगारवा) की वाइड यॉर्कर का मुकाबला किया। हम वहां गेंद से गति पकड़ सकते थे। उन्हें श्रेय दिया, उन्होंने बाहर आकर खेल को बदल दिया। टूर्नामेंट में आगे बढ़ते हुए, हमारे पास बल्ले से कुछ सकारात्मकता थी। पिछले कुछ खेलों में, हम उस निडर क्रिकेट से दूर चले गए और हम अपने गोले में थोड़ा सा चले गए”।

आगे क्रेग अरविन में कहा

“यदि आप बस वहीं खड़े रहते हैं और उसे स्विंग होने देते हैं, तो इस बात की अच्छी संभावना है कि आप आउट हो जाएंगे या बोल्ड हो जाएंगे। आपको अधिक सक्रिय होने की आवश्यकता है। हमारे पिछले कुछ परिणाम योजना के अनुसार नहीं गए। हमने सुपर 12 में जगह बनाने के लिए अच्छा काम किया। हम उस पर निर्माण करेंगे। हमने वास्तव में अच्छी फील्डिंग की, खासकर कैचिंग। लड़कों ने पूरे विश्व कप में वास्तव में कड़ा संघर्ष किया”।

टीम इंडिया की 71 रन से बड़ी जीत

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से केएल राहुल के अर्धशतक के साथ ही टीम इंडिया को 71 रन से बड़ी जीत मिली। इस मैच में रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट भी लिए है। मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। जिसके बाद टीम ने 20 ओवर्स में 5 विकेट गवाकर 186 रन का स्कोर खड़ा किया।

इस मैच में जिम्बाब्वे टीम 17.2 ओवर्स में ही 115 रन पर आउट हो गई। जिसके बाद टीम इंडिया ने प्वाइंट टेबल की टॉपर बनकर टीम में वापसी की।

Related posts