क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

IND vs SL: नये साल का आगाज़ जीत से शुरुवात, कप्तान हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार की इस समझदारी से भारत ने श्रीलंका को 2 रनों से रौंदा

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

IND vs SL: नए साल यानि 2023 में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ़ टी20 सीरीज खेल रही है. दोनों देशों के बीच पहला टी20 मुकाबला मुंबई  में खेला गया.  टॉस जीतकर श्रीलंका के कप्तान दसून शानाका ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उनका यह फैसला गलत साबित हुआ. टीम इंडिया ने 163 रन का लक्ष्य दिया तो लंकाई खिलाड़ियों ने इस आंकड़े को पार करने की कोशिश को पूरी की लेकिन अंत में जीत टीम इंडिया के हाथो में 2 रनों से आई.

IND vs SL: लड़खड़ाती शुरुआत के बाद की दमदार वापसी

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए आज ईशान किशन और अपना डेब्यू कर रहे शुबमन गिल को पारी की शुरुआत करने भेजा. दोनों खिलाड़ियों ने शुरूआती दो ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की लेकिन तीसरे ओवर में शुबमन गिल विकेट के सामने पाए गये और एलबीडब्लू आउट हो गये. नंबर तीन पर मिस्टर 360 सूर्यकुमार बल्लेबाज़ी करने आये और अगले ही ओवर में करुनारत्ने की गेंद को बाउंड्री पार मारने के चक्कर में पवेलियन लौट गये. संजू भी आज कोई ख़ास कमाल नहीं कर सके और सिर्फ 5 रन बनाकर चलते बने.

IND vs SL: भारतीय युवा बिग्रेड के आगे घुटने टेके

163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने भी पहले ही ओवर में चौका लगाकर मैच में जीत दर्ज करने की हौसला दिखाया. पर दुसरे ही ओवर में अपना डेब्यू कर रहे शिवम् मावी ने पथुम निसंका के तौर पर अपना पहला विकेट चटका लिया. इसके बाद दूसरा विकेट भी धनजय दी सिल्वा के रूप में शिवम् मावी के खाते में गया. श्रीलंका के लिए मिडल आर्डर में असलंका और राज्पक्ष्ये ने टीम को सँभालने की कोशिश तो ली लेकिन दोनों ही खिलाड़ी क्रमश: 12 और 10 रन बनाकर चलते बने.

टीम के कप्तान दसुंन शानाका ने क्रीज़ पर टिक पर पारी को संभाला. उन्होंने धीमी शुरुआत की लेकिन फिर तेज़ी से रन भी बनाये. उन्होंने वानिंदु हस्रंगा के साथ मिलकर 40 रन की तेज़ साझेदारी भी की लेकिन जीत से कुछ लगभग 58 रन पहले हसरंगा भी शिव मावी का शिकार बने…….

भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज़ शिवम् मावी साबित हुए जिन्होंने तीन विकेट अपने नाम किये. उनके अलावा हर्शल पटेल ने दो विकेट और उमरान मलिक ने भी एक विकेट अपने नाम किया.

---Advertisement---