IND vs SL:बुमराह की श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज में हुई वापसी, BCCI ने की नई टीम इंडिया की घोषणा

IND vs SL: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) एक लंबे अरसे से अपनी खराब फिटनेस से जूझ रहे थे। जिसके चलते उन्हें पिछले साल एशिया कप और वर्ल्ड कप 2022 में चुना नहीं गया था। ऐसे में सभी क्रिकेट फैंस के बीच इस बात को लेकर बेताबी थी कि आखिर बुमराह की टीम इंडिया में वापसी कब होगी। इस बीच आज यानि 3 जनवरी को बीसीसीआई की ओर से आधिकारिक रूप से साफ कर दिया गया है कि तेज गेंदबाज को 10 जनवरी से शुरू होने जा रही श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज की टीम में शामिल कर दिया गया है।

श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज में खेलेंगे Jasprit Bumrah


जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) सितंबर 2022 से क्रिकेट से दूर रहे थे। हालांकि इससे पहले भी वह अगस्त के महीने में आयोजित एशिया कप का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने टी20 विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी की थी। जहां आखिरी मुकाबले में पीठ की चोट के कारण उन्हें बाहर कर दिया गया और फिर आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए भी उनका चयन नहीं किया गया। तेज गेंदबाज ने इसके बाद सेहत में सुधार किया है और अब उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) द्वारा फिट घोषित किया गया है। वह जल्द ही टीम इंडिया की वनडे टीम में शामिल होंगे।

Jasprit Bumrah की वापसी के बाद बदल गई टीम इंडिया की सूरत

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर)), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह , मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।