IND vs SA:साउथ अफ्रीका की घातक बल्लेबाजी और गेंदबाजी के आगे टीम इंडिया का हुआ सुपड़ा साफ

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया जहाँ

बता दें कि इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने क्विंटन डी कॉक और रिले रोसौव की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 228 रनों का लक्ष्य दिया।

भारत की पारी,कार्तिक के आलावा नहीं चला किसी का बल्ला

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के तीसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से सिर्फ दिनेश कार्तिक ने ही शानदार पारी खेली। कार्तिक ने इस मैच में 21 गेंदों का सामना किया और 4 चौके-4 छक्के की मदद से 46 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान यह खिलाड़ी अपने अर्धशतक से चूक गया। केशव महाराज ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया।

वहीं, इस मैच (IND vs SA) में कार्तिक के आलावा कप्तान रोहित शर्मा 0 रन, रिषभ पंत 27 रन, श्रेयस अय्यर 1 रन, सूर्यकुमार यादव मात्र 8 रन, हर्षल पटेल 17 रन, अक्षर पटेल 9 रन, अश्विन 2 रन, बनाकर आउट हुए। बता दें कि एक समय पर दीपक चाहर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करनी शुरू की थी और लगा था कि मैच भारत के पाले में आ जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं। दीपक ने 17 गेंदों में 3 छक्के-2 चौके की मदद से 31 रन बनाए और ड्वेन प्रिटोरियस का शिकार बने।

डी कॉक का अर्धशतक तो रोसौव ने जमाया शतक

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के तीसरे टी20 मुकाबले में अफ्रीकी टीम की तरफ से क्विंटन डी कॉक ने दमदार अर्धशतक जमाया। उन्होंने 43 गेंदों का सामना किया और 4 छक्के-6 चौके की मदद से 68 रन पर रन आउट हो गए। वहीं, डी कॉक के बाद रिले रोसौव ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। अर्धशतक जड़ने के बाद रोसौव ने शतक भी जमाया। उन्होंने इस मैच में 48 गेंदों का सामना किया और 8 छक्के-7 चौके की मदद से 100 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि डेविड मिलर 5 गेंदों में 3 छक्के की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद रहे।

बता दें कि इस मैच (IND vs SA) में कप्तान टेम्बा बावुमा 8 गेंदों में 3 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर आउट हुए। वहीं, ट्रिस्टन स्टब्बस को दीपक चाहर ने चलता किया। स्टब्बस ने 18 गेंदों में 2 चौके-1 छक्का की मदद से 23 रन बनाए।

भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग 11

टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रिले रोसौव, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी

Related posts