IND vs SA : सूर्या-राहुल की दमदार पारी ने टीम इंडिया को 8 विकेट से जिताया

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफ़ील्ड मैदान में खेला गया जहाँ टीम इंडिया ने पहले टी20 को 8 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।

बता दें कि इस मैच (IND vs SA) में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए, दक्षिण अफ्रीका की टीम ने केशव महाराज की दमदार बल्लेबाजी के दम पर 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 107 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में टीम इंडिया ने

भारत की पारी,सूर्या-राहुल की दमदार पारी

107 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, टीम इंडिया की तरफ से इस मैच (IND vs SA) में सुर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने दमदार पारी खेली।

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा जो बिना खाता खोले, कागिसो रबाडा का शिकार बन बैठे। इसके बाद भारत को दूसरा झटका पूर्व कप्तान विराट कोहली के रूप में लगा जो एक बार फिर रन बनाने में नाकाम साबित हुए और सस्ते में पवेलियन लौट गए। उन्होंने 9 गेंदों का सामना किया और 3 रन बनाकर अनरिख़ नॉर्खिये का शिकार बने।

दक्षिण अफ्रीका की पारी, दीपक-अर्शदीप ने मचाया तहलका

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए, इस मैच (IND vs SA) में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद ही ख़राब रही। पहले दीपक चाहर ने कप्तान टेम्बा बावुमा को 0 रन पर पवेलियन भेजा तो इसके बाद अर्शदीप सिंह ने क्विंटन डी कॉक को 1 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इन दोनों गेंदबाजों का कहर यही नहीं थमा। फिर अर्शदीप ने राइली रुसो और डेविड मिलर को 0 रन पर जबकि दीपक चाहर ने ट्रिस्टन स्टब्स को 0 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

भारत और दक्षिण अफ्रीका  के पहले टी20 मैच में अफ़्रीकी टीम की तरफ से एडेन मारकर्म, वेन पार्नेल और केशव महाराज ने ही बड़ी पारी खेली। केशव महाराज ने इस मैच में दमदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 35 गेंदों का समाना किया और 5 चौके-2 छक्के की मदद से 41 रन बनाए। हर्षल पटेल ने उनका विकेट लिया। वहीं, मारकर्म ने 24 गेंदों में 3 चौका-1 छक्का की मदद से 25 जबकि पार्नेल ने 37 गेंदों में 1 चौका-1 छक्का की मदद से 24 रन बनाए।

अंत में इस मैच (IND vs SA) में रबाडा 7 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि अनरिख़ नॉर्खिये 2 रन पर नाबाद रहे।

भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक, दीपक चाहर, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग 11

तेम्बा बवूमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), राइली रुसो, एडन मारक्रम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, अनरिख़ नॉर्खिये, तबरेज़ शम्सी

Related posts