Join Now

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया जहाँ दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को हराकर सीरीज में 0-1 की बढ़त हासिल की। पहले वनडे में मिली करारी हार से भारतीय कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) थोड़े निराश दिखाई दिए। आइये जानते हैं, उन्होंने इस हार के बाद क्या कहा ?

हार के बाद शिखर धवन का बयान

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच को दक्षिण अफ्रीका ने 9 रनों से अपने नाम किया और सीरीज में भी बढ़त बनाई। पहले वनडे में मिली करारी हार के बाद भारतीय कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बताया कि उन्हें अपने खिलाड़ियों पर गर्व है। अय्यर, सैमसन और शार्दुल ने अच्छी बल्लेबाजी की। आज के मैच से सीखने को मिला।

उन्होंने कहा,

”जिस तरह से लड़कों ने खेला, उस पर काफी गर्व है, हमें अच्छी शुरुआत नहीं मिली लेकिन जिस प्रकार से श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन और शार्दुल ठाकुर ने बल्लेबाजी की, वो बेहद ही शानदार था। ”

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने आगे कहा,

”मुझे लगता है कि हमने 250 रन बनने दिए, जो कि अधिक थे क्योंकि पिच घूम रही थी। फ़िल्डिंग में भी हमने रन दिए और कैच छोड़े। हालांकि यह युवा खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा अनुभव और सीख रहा।”

ऐसा रहा मैच का हाल

बता दें कि इस मैच में कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर अर्धशतकीय पारी के दम पर 40 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 249 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 250 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में टीम इंडिया श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 40 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए।