IND vs PAK: रोहित शर्मा ने हार का जिम्म्मेदार इन 5 खिलाड़ियों को ठहराया जिसके बाद तो जो हुआ उसे

Join Now

एशिया कप-2022 में भारतीय टीम ने अपना पहला मैच पाकिस्तान के विरुद्ध ही खेला था, जिसे 5 विकेटों से जीत लिया था. लेकिन अब क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. क्रिकेट प्रेमियों को भारत और पाकिस्तान का एक और मैच देखने को मिलने वाला है और यह मुकाबला 4 सितंबर को खेला जाएगा. दरअसल, ग्रुप-ए से भारत और पाकिस्तान की टीमों ने सुपर-4 में प्रवेश किया है और इन दोनों का फिर से आमना-सामना होने वाला है. हालांकि रविवार को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच में टीम इंडिया का हारना लगभग तय है. इसके पीछे की चार बड़ी वजह हम आपको बताते हैं.

भारतीय टीम का बड़ा खिलाड़ी चोटिल होकर एशिया कप से बाहर

भारतीय टीम ने पाकिस्तान के विरुद्ध 28 अगस्त को खेले गए मैच में बड़ी मुश्किल से जीत हासिल की थी. हार्दिक पांड्या ने अंतिम ओवरों में रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर बड़ी साझेदारी निभाई, जिस वजह से टीम इंडिया जीत हासिल करने में सफल रही. लेकिन रविंद्र जडेजा चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं और उनके जाने से भारतीय टीम काफी कमजोर हो गई है.

हर बार नहीं मिलता किस्मत का साथ

पाकिस्तान के विरुद्ध 28 अगस्त को खेले गए मैच में भारतीय टीम को किस्मत का साथ मिला था. उस मुकाबले में पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम जल्दी आउट हो गए थे. लेकिन यह जरूरी नहीं कि हर बार टीम इंडिया की किस्मत अच्छी हो और वह आसानी से मुकाबला जीत ले.

हार का बदला चुकाने को कुछ भी करेगी पाकिस्तानी टीम

पाकिस्तान की टीम पिछले मुकाबले में भारतीय टीम से हारी थी. ऐसे में पाक टीम दोबारा भारतीय टीम से हारना नहीं चाहेगी और पिछली हार का बदला चुकाने के लिए पूरी जी जान लगा देगी. पाकिस्तानी टीम की गेंदबाजी भी काफी मजबूत है. हाल ही में पाकिस्तान ने हांगकांग को 155 रन के बड़े अंतर से हराया है.

भारत की ओपनिंग जोड़ी का खराब प्रदर्शन

भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी एशिया कप-2022 के दोनों मैचों में फ्लॉप रही है. पहले मुकाबले में केएल राहुल शून्य पर और रोहित शर्मा 12 रन बनाकर आउट हुए थे. वहीं हांगकांग के विरुद्ध मैच में रोहित शर्मा 21 रन बनाकर आउट हो गए थे तो केएल राहुल ने 36 रन की बेहद धीमी पारी खेली थी.