IND vs PAK : भुनेश्वर और हार्दिक ने पाकिस्तान का किया सूपड़ा साफ पाकिस्तान को 147 पर समेटा

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का दूसरा मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बतौर कप्तान रोहित शर्मा और बाबर आज़म आमने सामने हैं।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 19.5 ओवर में 147 रन पर ढेर हो गई और भारत को जीत के लिए 148 रनों का लक्ष्य दिया।

पाकिस्तान की पारी,अर्धशतक से चूके रिजवान

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के महामुकाबले में पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने बड़ी पारी खेली लेकिन वो अपने अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने इस मैच (IND vs PAK) में 42 गेंदों का सामना किय और 1 छक्का, 4 चौके की मदद से 43 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हार्दिक पांड्या ने उनका विकेट लिया। इसी के साथ पाक टीम को चौथा झटका भी लगा।

वहीं, भारत और पाकिस्तान  के बीच खेले जा रहे एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के महामुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म सस्ते में निपटकर पवेलियन लौट गए। इस मैच में उन्होंने 9 गेंदों का सामना किया और 2 चौके की मदद से मात्र 10 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बन बैठे। इसके बाद पाक टीम को दूसरा झटका फखर जमान के रूप में लगा जो 6 गेंदों में 2 चौके की मदद से 10 रन बनाकर आउट हुए। आवेश खान ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया।

फिर इस टीम को मैच (IND vs PAK) में तीसरा झटका हार्दिक पांड्या ने इफ्तिखार अहमद को आउट कर दिया। इफ्तिखार ने 22 गेंदों का सामना किया और 1 छक्का, 2 चौके की मदद से 28 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद हार्दिक ने खुशदिल शाह को 2 रन पर चलता कर पाकिस्तान को पांचवां झटका दिया तो वहीं छठा झटका आसिफ अली के रूप में लगा जिन्हें भुवनेश्वर कुमार ने 9 रन पर आउट किया। फिर अर्शदीप सिंह ने मोहम्मद नवाज को 1 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

अंत में इस मैच (IND vs PAK) में शादाब खान 10 रन और नसीम शाह 0 पर आउट हुए। इन दोनों का विकेट भुवनेश्वर कुमार ने लिया। वहीं, हारिस रउफ 13 रन पर नाबाद रहे जबकि शाहनवाज दहानी को 16 रन पर अर्शदीप सिंह ने बोल्ड किया।

भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

पाकिस्तान की प्लेइंग 11

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रउफ, शाहनवाज दहानी