IND vs NZ: बारिश में धुल जाएंगे Hardik Pandya के सीरीज जीतने के अरमान? जानिए तीसरे T20 के मौसम और पिच का हाल,ऐसा रहेगा मौसम का मिज़ाज़

भारत और न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी  मुकाबला मंगलवार यानी 21 नवंबर को खेला जाएगा। सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था, जबकि दूसरे मैच में मेहमान टीम ने 65 रन से जीत हासिल की थी। ऐसे में अब सीरीज का निर्णायक मुकाबला नेपियर के मैक्लीन पार्क में खेला जाएगा।

अगर भारतीय टीम तीसरा मैच जीत जाती है तो सीरीज अपने नाम कर लेगी, वरना न्यूजीलैंड टीम 1-1 जीत के साथ इस सीरीज का अंत करेगी। तो आइए जानते हैं कि इस दिलचस्प भिड़ंत में पिच और मौसम का हाल क्या होने वाला है….

IND vs NZ मैच में ऐसा रहेगा मौसम का मिज़ाज़

भारत और न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीसरा टी20 मुकाबला 20 नवंबर को नेपियर में खेला जाना है। हाल ही में आई रिपोर्ट अनुसार मंगलवार को नेपियर में60 प्रतिशत बारिश की संभावना है जो की समय के साथ बढ़ भी सकती है। हालांकि मौसम इतना भी खराब नहीं होगा कि मैच रद्द होने की नौबत आए। साथ ही इस दिन तापमान न्यूनतम 14 और अधिकतम 25 डिग्री सेल्सियस तक जाने की उम्मीद है।

अगर तीसरा मुकाबला रद्द हो जाता है कि तो एक जीत के साथ भारत यह सीरीज अपने नाम कर लेगा। लेकिन फैंस उम्मीद करेंगे कि किसी भी तरह से तीसरा मुकाबले में बारिश का खलल नहीं आए और उन्हें युवा खिलाड़ियों से भारत की टीम को एक्शन में देखने का मौका मिले।

IND vs NZ: पिच रिपोर्ट

नेपियर के मैक्लीन पार्क की पिच हमेशा से ही बल्लेबाजों के लिए कारगर साबित हुई है। इस पिच पर हमेशा से ही उच्च स्कोर वाले मुकाबले देखने को मिले हैं। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इस मुकाबले में बड़ा लक्ष्य तय करना चाहेगी ताकि दूसरी टीम पर दबाव आए। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है।

वहीं, 2006 से लेकर 2021 तक इस पिच पर खेले गए 25 टी20 मैचों में, औसत स्कोर 169.4 का रहा है। जिसमें सबसे अधिक लक्ष्य 241 का है, जिसे इंग्लैंड ने नवंबर 2019 में मेजबान टीम के खिलाफ बनाया था। कुल मिलाकर मंगलवार को फैंस को दोनों पक्षों के बीच एक उच्च स्कोर वाले मुकाबले की उम्मीद होगी।

Related posts