Join Now

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेली जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले के शुरु होने से पहले ही बारिश ने सभी की धड़कने तेज कर रखी थी। जहां हैमिल्टन के सेडन पार्क में खेले जा रहे वाले मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजे होनी थी और टॉस का सिक्का ठीक आधे घंटे पहले यानि 6:30 बजे उछाला जाना था।

लेकिन IND vs NZ दूसरे वनडे में आसमान में घने बादलों के कारण टॉस में देरी हुई, और टॉस 7 बजे हुआ। टॉस जीतकर न्यूजीलैंड टीम ने गेंदबाजी का फैसला किया, तो वहीं बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की पारी को 4.5 ओवर में रोकना पड़ा, क्योंकि बारिश फिर से मैच के लिए विलेन बनकर सामने आ गई।

IND vs NZ: हैमिल्टन में बारिश के चलते रोका गया मैच

दरअसल भारत और न्यूजीलैंड  के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला हैमिल्टन में खेला जा रहा है। जहां मैच में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया, तो वहीं शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने आई। लेकिन इस मैच की शुरुआत से पहले और शुरुआत होने के बाद बारिश ने मैच में खलल डाला और भारत की पारी के 4.5 ओवर के दौरान मैच को रोकना पड़ा।

बता दें IND vs NZ पहले वनडे मैच की तरह एक बार फिर टीम इंडिया की तरफ से कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी ने धीमी शुरुआत की है। इस मैच में भी दोनों बल्लेबाज संयम के साथ खेल रहे हैं और लंबी साझेदारी करने की कोशिश कर रहे हैं। पहले वनडे में इस जोड़ी ने 124 रन की साझेदारी कर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई थी। लेकिन बारिश की वजह से मैच रोक दिया गया है और मैदान को कवर्स से ढंक दिया गया है। खेल रुकने तक भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 4.5 ओवर में 22 रन बना लिए थे। जिसमें शुभमन गिल 21 गेंद में 19 रन और कप्तान शिखर धवन आठ गेंद में दो रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

फिलहाल भारतीय समयअनुसार 8.20 के मुताबिक हेमिल्टन में इस वक्त काफी तेज बारिश हो रही हैं. अगर मैच फिर से शुरू भी हो पायेगा, तो 10.30-11.00 बजे के करीब होगा और अब मैच में कुछ ओवर कम होना पक्का हैं।

IND vs NZ: दूसरे वनडे के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI

भारत: शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, दीपक हुड्डा वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्रा चहल

न्यूजीलैंड: फ़िन ऐलेन, डेवन कॉन्वे, केन विलियमसन, टॉम लेथम, डैरिल मिचेल, ग्लेन फ़िलिप्स, मिचेल सैंटनर, ऐडम मिल्न, मैट हेनरी, टिम साउदी, लॉकी फ़र्ग्युसन।