IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का हुआ एलान, कोहली,पंत, जडेजा,बुमराह, अय्यर सब हुए बाहर तो रोहित की जगह ये खिलाड़ी बना कप्तान!

भारत-ए टीम को सितम्बर में न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ (IND vs NZ) तीन दिन का चार दिवसीय मैच खेलना है. इसके लिए न्यूजीलैंड-ए की टीम सितम्बर में भारत दौरा करेगी. भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले इन मैचों के लिए भारत-ए टीम का एलान कर दिया है. वहीं, भारत-ए टेस्ट टीम की कमान युवा चेहरे को सौंपी गई है जबकि स्क्वॉड में घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाजों और गेंदबाजों को मौका दिया गया है.

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए टेस्ट टीम का हुआ एलान

दरअसल, टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने भारत-ए टेस्ट टीम का एलान कर दिया है. न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ होने वाले तीन दिन के चार दिवसीय मैच के लिए टीम की कप्तानी भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को सौंपी गई है. वहीं, इस स्क्वॉड में घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है. इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने आईपीएल के 15वें सीजन में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी.

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ शतकवीरों को मिला मौका

न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ होने वाले तीन दिन के चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टेस्ट टीम (IND vs NZ) में सरफराज खान, केएस भरत और रजत पाटीदार जैसे युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है. इन बल्लेबाजों ने पिछले कुछ सालों में अपने प्रदर्शन से सेलेक्टर्स को काफी प्रभावित किया है .

यही कारण है कि बीसीसीआई ने इन्हें टीम (IND vs NZ) का हिस्सा बनाया है. मालूम हो कि सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी 2022 में शतकों की झड़ी लगाई थी तो वहीं रजत पाटीदार ने आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले में शतक जड़कर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा था.

IND vs NZ: न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ भारत-ए टेस्ट टीम का स्क़ॉड:

IND A vs NZ A: गिल (कप्तान), यश दुबे, विहारी, पाटीदार, सरफराज खान, सुंदर, केएस भरत (विकेटकीपर), मुलानी, सक्सेना, ठाकुर, सिराज, जायसवाल, शुभम शर्मा, वाडकर, शाहबाज अहमद, मणिशंकर मुरसिंह।