IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में वॉशिंगटन सुंदर ने सर्वाधिक स्ट्राइक रेट से खेली धमाकेदार पारी ऐसे करने वाले बने पहले ऑलराउंडर

India vs New Zealand 1st ODI Washington Sundar: वाशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड (India vs New Zealand 1st ODI) के खिलाफ पहले दिन जोरदार पारी खेली है.33 ओवर के बाद भारत का स्कोर 4 विकेट पर 160 रन था. श्रेयस अय्यर (80) को यहां संजू सैमसन (36) का अच्छा साथ मिला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 94 रन की पार्टनरशिप की।

वाशिंगटन ने सूर्यकुमार यादव और एबी डिविलियर्स की याद दिला दी

संजू सैमसन एक बार फिर फिफ्टी से चूक गए, लेकिन उन्होंने 38 गेंदों की अपनी पारी में कई अच्छे शॉट खेले। संजू सैमसन का विकेट के बाद क्रीज पर उतरे वाशिंगटन सुंदर ने आते ही ताबड़तोड़ पारी खेली। हर गेंदबाज की जमकर धुनाई की। 49 वें ओवर में मैट हेनरी के खिलाफ वॉशिंगटन सुंदर के शॉट ने सूर्यकुमार यादव और एबी डिविलियर्स की याद दिला दी. इस ओवर की आखिरी 3 गेंदों में वाशिंगटन ने दो चौके और एक छक्के जेड।

विदेशी सरजमीं में वनडे में सर्वाधिक स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

वाशिंगटन सुंदर ने आखिरी ओवरों में 16 गेंद में 37 रन की नाबाद आक्रामक पारी खेली, इस छोटी सी पारी के दौरान उन्होंने 231.25 की स्ट्राईक से टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाने में मदत की। उन्होंने इस दौरान तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए । इस के साथ विदेशी सरजमीं पर वनडे में सर्वाधिक स्ट्राइक रेट वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में वॉशिंगटन सुंदर ने खेली धमाकेदार पारी


इसे पहले विनय कुमार ने जिम्बाब्वे के खिलाप 2013 में 225.00 से रन बनाया था, उनके बाद वीरेंद्र सहवाग ने साल 2005 में श्रीलंका के खिलाप 218.18 स्ट्राइक रेट से रन बनाया था, और 215.62 स्ट्राइक रेट से युवराज सिंह ने बांग्लादेश के खिलाप साल 2004 में फिर 211.11 स्ट्राइक रेट से सुरेश रैना न्यूजीलैंड के खिलाप साल 2009 में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी।

 

Related posts