क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

IND vs NZ: हार्दिक पांड्या की एक गलती टीम इंडिया के बनी हार का कारण टीम इंडिया को 21 रनों से मिली हार,न्यूजीलैंड ने बनाई 1-0 की बढ़त

By Akhilesh

Updated on:

---Advertisement---

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम परिसर, रांची में खेला गया जहाँ कीवी टीम ने इस मैच को 21 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।

इस मैच (IND vs NZ) में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए।

भारत के खिलाफ कॉनवे-मिचेल का अर्धशतक

भारत और न्यूजीलैंड  के पहले टी20 मैच में टीम इंडिया के खिलाफ सलामी बल्लेबाज ड्वेन कॉनवे और डेरिल मिचेल ने शानदार अर्धशतक जमाया। कीवी टीम की तरफ से कॉनवे ने 35 गेंदों में 7 चौके-1 छक्का की मदद से 52 रन की पारी खेली। वहीं, मिचेल ने 30 गेंदों में 5 छक्के- 3 चौके की मदद से 59 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके आलावा फिन एलेन ने 35 रनों का बड़ा योगदान दिया।

बता दें कि इस मैच (IND vs NZ) में भारत की तरफ से सुंदर ने 2 जबकि शिवम मावी, अर्शदीप सिंह और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट लिया।

कीवी गेंदबाजों के आगे भारतीय बल्लेबाज हुए फेल

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की इस मैच (IND vs NZ) में शुरुआत बेहद ही ख़राब रही। सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (4) और शुभमन गिल (7) सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद राहुल त्रिपाठी बिना खाता खोले ही चलते बने। बीच में सूर्यकुमार यादव ने भारतीय पारी को संभाला लेकिन उनकी भी आतिशबाजी 47 रन पर समाप्त हुई। इस दौरान उन्होंने 34 गेंदों का सामना किया और 6 चौके-2 छक्के भी लगाए। वहीं, हार्दिक पांड्या ने मात्र 21 रनों का योगदान दिया।

हार्दिक की इस गलती से हारा भारत

गौरतलब है कि टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस मैच (IND vs NZ) में कुछ गलत फैसले लिए जिसकी वजह से भारत के हाथ से ये मैच फिसल गया। गेंदबाजी के दौरान उन्होंने आखिरी ओवर अर्शदीप सिंह को दे दिया। नतीजा ये हुआ कि अर्शदीप सिंह ने 1 नो बॉल दे दिया और इस ओवर में उन्होंने कुल 26 ओवर पिटवा दिए।

वहीं, शिवम मावी के 3 ओवर बाकी थे लेकिन हार्दिक ने उनसे मात्र 1 ओवर ही गेंदबाजी करवाई। इसके साथ ही शानदार फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ को प्लेइंग 11 में मौका नहीं दिया, ये जानते हुए भी कि गिल एक टी20 प्लेयर नहीं है। इसका खामियाजा भारत को हार के साथ चुकाना पड़ा।

---Advertisement---