क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

IND vs HK: विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव विराट की फॉर्म और सुर्या की चमक ने हांगकांग को बिखेरा

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

भारत और हांगकांग  बीच एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का चौथा मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में कप्तान निज़ाकत खान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। बतौर कप्तान रोहित शर्मा और निज़ाकत खान आमने-सामने हैं।

इस मैच (IND vs HK) में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए और हांगकांग को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया।

भारत की पारी, कोहली-सूर्या ने मचाया धमाल

हांगकांग के खिलाफ विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का बल्ला जमकर गरजा। इस मैच (IND vs HK) में विराट कोहली ने अर्धशतक जमाया। उन्होंने 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। कोहली ने इस मैच में 44 गेंदों का सामना किया और 1 चौका-3 छक्के की मदद से 59 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, इस मैच में भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 22 गेंदों में अर्धशतक जमाया। सूर्या ने 6 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 68 रन बनाए।

भारत और हांगकांग के बीच खेले जा रहे मैच में टीम इंडिया को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रूप में लगा जिन्होंने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई लेकिन वो बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। हांगकांग जैसी टीम के सामने उन्होंने 13 गेंदों का सामना किया और 2 चौके और 1 छक्का की मदद से 21 रन बनाकर आयुष शुक्ला का शिकार बन बैठे।

फिर इस मैच (IND vs HK) में भारत को दूसरा झटका केएल राहुल (KL Rahul) के रूप में लगा जो एक शानदार शुरुआत के बाद पवेलियन लौटे। राहुल ने इस मैच में 39 गेंदों का सामना किया और 2 छक्के की मदद से 36 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद गजानफर ने उनका विकेट लिया।

भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान ), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

हांगकांग की प्लेइंग 11

निजाकत खान (कप्तान), यासिम मुर्तजा, बाबर हयात, किनचित शाह, एजाज खान, स्कॉट मैककेनी (विकेटकीपर), जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, आयुष शुक्ला, मोहम्मद गजानफर

---Advertisement---