IND vs HK: विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के सामने हांगकांग ने टेके गुटने, और भारतीय गेंदबाजों की आधी में उड़ गया हांगकांग

भारत और हांगकांग  के बीच एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का चौथा मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया जहाँ टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 40 रनों से अपने नाम किया और सुपर 4 में अपनी जगह पक्की की।

बता दें इस मैच (IND vs HK) में कप्तान निज़ाकत खान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए और हांगकांग को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में हांगकांग की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बना पाई।

हांगकांग की पारी, बाबर हयात ने खेली बड़ी पारी

भारत और हांगकांग (IND vs HK) के बीच खेले गए मैच में हांगकांग की तरफ से बाबर हयात ही बड़ी पारी खेली। उन्होंने 35 गेंदों का सामना किया और 2 छक्के-3 चौके की मदद से 41 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान वो अपने अर्धशतक से चूक गए। रविंद्र जडेजा ने उन्हें चलता कर हांगकांग को तीसरा झटका भी दिया।

वहीं, 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए हांगकांग की टीम जब मैदान पर उतरी तो इस मैच (IND vs HK) में टीम को पहला झटका यासिम मुर्तजा के रूप में लगा जो 9 गेंदों में 2 चौके की मदद से 9 रन बनाकर अर्शदीप सिंह का शिकार बन बैठे। इसके बाद निज़ाकत खान 10 रन पर जडेजा के थ्रो पर रन आउट हुए। इसके बाद हांगकांग को चौथा झटका आवेश खान ने दिया। उन्होंने एजाज खान को 14 रन पर चलता किया।

इस मैच (IND vs HK) में हांगकांग को पांचवां झटका किनचित शाह के रूप में लगा जो 28 गेंदों में 1 छक्का और 2 चौके की मदद से 30 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने। अंत में स्कॉट मैककेनी 16 रन जबकि जीशान अली 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की पारी, कोहली-सूर्या ने मचाया धमाल

हांगकांग के खिलाफ विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का बल्ला जमकर गरजा। इस मैच में विराट कोहली ने अर्धशतक जमाया। उन्होंने 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। कोहली ने इस मैच में 44 गेंदों का सामना किया और 1 चौका-3 छक्के की मदद से 59 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, इस मैच में भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 22 गेंदों में अर्धशतक जमाया। सूर्या ने 6 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 68 रन बनाए।

भारत और हांगकांग (IND vs HK) के बीच खेले गए मैच में टीम इंडिया को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रूप में लगा जिन्होंने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई लेकिन वो बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। हांगकांग जैसी टीम के सामने उन्होंने 13 गेंदों का सामना किया और 2 चौके और 1 छक्का की मदद से 21 रन बनाकर आयुष शुक्ला का शिकार बन बैठे।

फिर इस मैच (IND vs HK) में भारत को दूसरा झटका केएल राहुल (KL Rahul) के रूप में लगा जो एक शानदार शुरुआत के बाद पवेलियन लौटे। राहुल ने इस मैच में 39 गेंदों का सामना किया और 2 छक्के की मदद से 36 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद गजानफर ने उनका विकेट लिया।

भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान ), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

हांगकांग की प्लेइंग 11

निजाकत खान (कप्तान), यासिम मुर्तजा, बाबर हयात, किनचित शाह, एजाज खान, स्कॉट मैककेनी (विकेटकीपर), जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, आयुष शुक्ला, मोहम्मद गजानफर