IND vs ENG: “हम हेल्स नही उसकी वजह से जीते” जीत के बाद कप्तान जोस बटलर ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा-पूरा श्रेय

 

jos buttler

T20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत बनाम इंग्लैंड के बीच एडिलेड के मैदान पर खेला गया था । टॉस जीतकर इंग्लैंड ने भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया । भारत ने निर्धारित ओवर खेलते हुए 169 रनों के लक्ष्य इंग्लैंड को दिया। लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी इंग्लैंड की टीम ने अपने दो सलामी बल्लेबाजों की बदौलत इस स्कोर को अपने नाम करते हुए फाइनल का टिकट कटा लिया। इंग्लैंड की जीत के बाद खुश हुए टीम के कप्तान इस खिलाड़ी की तारीफों के कसीदे पढ़ते हुए नजर आए।

1 से 11वें नंबर तक के सभी खिलाड़ी थे तैयार

बटलर ने मैच प्रेसेंटेशन में कहा,

‘मुझे लगता है कि हमने आयरलैंड के खिलाफ हार के बाद जो रुख अपनाया, वो अद्भुत रहा है। हम यहां बहुत उत्साहित होकर आए थे, बहुत अच्छा अहसास था। हम सभी तैयार थे। हम हमेशा तेज और आक्रामक शुरुआत करना चाहते हैं। राशिद भी 11वें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, यह जानना बहुत अच्छी बात है कि हमारे पास इतनी गहराई है।’

इस खिलाड़ी की तारीफों के बांधे पुल

बटलर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि

“हेल्स ने ग्राउंड का बखूबी इस्तेमाल किया और उन्होंने अपना फॉर्म दिखाया। वह आज शानदार दिखे। इसका आनंद लेना महत्वपूर्ण है, यह हमारी ओर से शानदार प्रदर्शन था।”

इंग्लिश कप्तान ने कहा कि

मुझे लगता है कि हमें जॉर्डन को विशेष श्रेय देने की जरूरत है, सेमीफाइनल में एक दम खेलना और डेथ पर 3 ओवर गेंदबाजी करना, यह एक कठिन काम था। उन्होंने अंत में दबाव को बहुत अच्छी तरह से संभाला, खासकर हार्दिक पांड्या जैसे विश्व स्तरीय खिलाड़ी के खिलाफ गेंदबाजी की।”

 

फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगी इंग्लैंड

सेमीफाइनल का ये मुकाबला जीतने के बाद अब इंग्लैंड को अपना आखिरी मुकाबला 13 नवंबर (रविवार) के दिन एमसीजी के क्रिकेट ग्राउंड में खेलना हैं। जहां दोनों ही टीमें टी 20 की इस ट्रॉफी को जीतने के लिए जदोजहद करती हुई नजर आएंगी

 

Related posts