IND VS ENG Toss Report : इंग्लैंड ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, रोहित ने लिया बड़ा फैसला, इन 11 खिलाड़ियों को दिया मौका

 

IND vs ENG

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच आज यानी 10 नवंबर को एडिलेड के मैदान पर खेला जाना है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम पहले ही सेमीफाइनल से फाइनल में पहुंच चुकी है, अब जो भी टीम जीतेगी, वो फाइनल में पहुंचेगी। मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) और इंग्लिश कप्तान जॉस बटलर टॉस के लिए मौजूद हुए। जहां इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

क्या होगी टॉस की भूमिका?

एडिलेड के मैदान पर टॉस बड़ा फायदा मिल सकता है। इस मैच में पुरानी पिच का ही इस्तेमाल होगा। पिच का मिजाज बताता है कि पर मैच होने से स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलेगी। भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन पिछले मैच में विकेट लेने के बाद अब इस सेमीफाइनल मैच में तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। इसी के साथ ही इस पिच में धीमी गेंदों पर बल्लेबाज आउट हो सकते हैं। इस मैदान पर टॉस का फायदा मिल सकता है।

मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच मैच में बारिश की क्या संभावना है। ऑस्ट्रेलिया मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार एडिलेड में दिन में बारिश की संभावनाएं 25 प्रतिशत है। यहां का मौसम एकदम ठंडा रहेगा और पूरे दिन सूरज बादलों के चलते लुका छुपी भी करता रहेगा।

साथ ही 71 प्रतिशत संभावना है कि पूरे दिन बादल बने रहेंगे। हवा 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से होगी। यानी मैच में कोई बाधा नहीं है, लेकिन गेंदबाजी को ध्यान देना होगा।

 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन :

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन:

एलेक्स हेल्स, जोस बटलर (विकेटकीपर और कप्तान), बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, फिल साल्ट, सैम करन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, क्रिस जॉर्डन।

 

Related posts