IND vs ENG: सेमीफाइनल में इस मैच विनर खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका, बेंच पर बैठे-बैठे बर्बाद हो रहा है करियर

 

TEAM INDIA SEMIFINALS

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 2022 में भारतीय टीम का सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ 10 नवंबर को एडिलेड के मैदान में खेला जाना है। भारत के लिए अब तक का सफर टी20 वर्ल्ड कप में शानदार रहा है। 

लेकिन इस सफर में एक भारतीय खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में एक बार भी मौका नहीं मिला। वह शुरुआत से लेकर अब तक बेंच पर ही बैठा दिखाई दिया। ऐसे में सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ यह खिलाड़ी खेलता दिख सकता है। 

अच्छी फॉर्म में होते हुए भी नही मिला हर्षल पटेल को मौका 

यहां बात की जा रही है तेज़ गेंदबाज हर्षल पटेल की। पिछले काफी ज्यादा समय से हर्षल पटेल भारतीय टीम के लिए एक टी20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज उभर कर निकले हैं। फिर भी उनकी काबिलियत को उन्हे बेंच पर बिठाकर खराब किया जा रहा है। 

हर्षल पटेल काफी किफायती गेंदबाजी करते हैं और जरूरत पड़ने पर अपने कप्तान को विकेट निकाल कर भी देते हैं। साथ ही उन्होंने डेथ ओवरों में काफी अच्छी गेंदबाजी करके भी दिखाई है, जिससे उनकी अहमियत काफी बढ़ जाती है।

आईपीएल में भी हर्षल पटेल ने किया था कमाल

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ने घर पर कई द्विपक्षीय सीरीज खेली, ताकि वह इस मेगा टूर्नामेंट के लिए तैयारी कर सके। उस दौरान हर्षल पटेल लगातार खेल रहे थे और माना जा रहा था कि वह पक्का ही वर्ल्ड कप में खेलते नजर आएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

इससे पहले आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हुए भी हर्षल पटेल ने लाजवाब प्रदर्शन किया। उन्होंने आईपीएल में इस साल 22 टी20 मैचों में 26 विकेट हासिल किए। 

इंग्लैंड के खिलाफ भारत का सेमीफाइनल मैच एडिलेड में होना है। यदि हर्षल पटेल को खिलाया जाता है, तो टीम को फायदा होगा क्योंकि वहां की बाउंड्री छोटी है और तेज़ गेंदबाजी में सहायता होती है। अक्षर पटेल की जगह हर्षल पटेल को मौका दिया जा सकता है।

Related posts