IND vs ENG: सेमीफाइनल में रोहित शर्मा ने शर्मनाक हार के लिए इन्हें ठहराया जिम्मेदार, इनपर निकालने लगे अपना गुस्सा

 

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज यानी 10 नवंबर को टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया. आज के इस मुकाबले में भारत को इंग्लैंड के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. टूर्नामेंट में शुरुआत से घातक प्रदर्शन करती आ रही भारतीय टीम से आज के इस नॉकआउट मुकाबले में इस तरह के प्रदर्शन की बिल्कुल उम्मीद नहीं थी. आज के इस मुकाबले में टॉस में बाजी मारते हुए इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही, वहीं मिडिल ओवर के बल्लेबाजों ने टीम की कमान संभालते हुए टीम को 169 रन के लक्ष्य तक पहुंचाया. इस लक्ष्य को चेज करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने बेमिसाल प्रदर्शन करते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में जबरदस्त जीत हासिल कर फाइनल में जगह बना ली.

सेमीफाइनल में हार के बाद रोहित शर्मा दिखे मायूस

भारतीय टीम ने आज इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेला जिसमें उसे इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से मिली करारी हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड ने आज इस मुकाबले में एक तरफा जीत हासिल की. भारत की इस हार के बाद कप्तान शर्मा बेहद निराश और मायूस दिखे. मैच के अंत में कप्तान शर्मा के मायूस चेहरे को देखा गया था. कप्तान शर्मा ने मैच प्रेजेंटेशन में टीम की हार को लेकर बड़ा बयान दिया है. कप्तान रोहित शर्मा ने कहा,

“यह निराशाजनक है. हमने अच्छी बल्लेबाज़ी की थी लेकिन आज हमारी गेंदबाज़ी अच्छी नहीं रही. नॉकआउट में दबाव का बहुत महत्व होता है. यह खिलाड़ियों पर व्यक्तिगत रूप से निर्भर करता है. हम खिलाड़ियों को यह अलग से नहीं सिखा सकते. कुछ खिलाड़ियों को इस दबाव को झेलना आता है, कुछ को नहीं.”

“उनके सलामी बल्लेबाज़ों ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी की. भुवनेश्वर को पहले ओवर में विकेट से मदद मिल रही थी लेकिन हमने अच्छे लाइन-लेंथ से गेंदबाज़ी नहीं की. पहला मैच हमने वापसी करते हुए देखा था, उस मैच में हमने कैरेक्टर दिखाया था. लेकिन आज चीज़ें हमारे पक्ष में नहीं गई.”

रोहित शर्मा का टूर्नामेंट में प्रदर्शन

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने शुरुवात तो बेहतरीन की थी, टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में बेहद सफल हुए थे लेकिन बतौर खिलाड़ी उनका प्रदर्शन बिलकुल निराशाजनक रहा है. उनके बल्ले से पूरे टूर्नामेंट में रन ही नहीं निकले. भारतीय टीम के लिए उन्होंने टूर्नामेंट में 6 मुकाबले खेले जिनमें उनके बल्ले से 19.33 की औसत से कुल मिला कर महज 116 रन निकले.

कप्तान शर्मा को इस खराब प्रदर्शन के चलते खूब आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. आज सेमीफाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा ने कुछ खास कमाल नहीं किया, वहीं मुकाबले के इंग्लैंड के हाथों मिली हार के चलते भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गई और इंग्लैंड ने टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है.

The post IND vs ENG: सेमीफाइनल में रोहित शर्मा ने शर्मनाक हार के लिए इन्हें ठहराया जिम्मेदार, इनपर निकालने लगे अपना गुस्सा appeared first on Jagran Cricket.

Related posts