IND vs ENG: टूट गया टी20 विश्व कप जीतने का सपना, रोहित शर्मा की सबसे बड़ी गलती के कारण भारत सेमीफाइनल मैच 10 विकेट से हारा

 

IND vs ENG: टूट गया टी20 विश्व कप जीतने का सपना, रोहित शर्मा की सबसे बड़ी गलती के कारण भारत सेमीफाइनल मैच 10 विकेट से हारा

टी20 विश्व कप 2022 में आज एडिलेड के मैदान पर आज भारतीय टीम और इंग्लैंड की टीम आमने-सामने थी. जिसमें जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर 168 रन बनाए. जिस लक्ष्य का पीछा इंग्लैंड की टीम ने 10 विकेट से करके मैच जीत लिया. इसी के साथ इंग्लैंड ने भी फाइनल का टिकट कटा लिया.

भारतीय टीम ने दिया था 169 रनों का लक्ष्य

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल मात्र 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वहीं कप्तान और दूसरे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 28 गेंदो में धीमी बल्लेबाजी करते हुए मात्र 27 रन ही बनाए. नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने 40 गेंदो में 50 रन बनाकर बनाकर टीम की संभाला.

वहीं सूर्यकुमार यादव ने आज फेल हो गए, सूर्या आज सिर्फ 14 रन ही बना सके. अंत में बल्लेबाजी करते हुए ऑलरांउडर हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदो में 63 रन ही बनाए. अंत में ऋषभ पंत ने 6 रन ही जोड़े, जिसे कारण ही भारतीय टीम ने 6 विकेट गंवा कर 20 ओवरों में 168 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने 3 विकेट तो वहीं आदिल रशीद और क्रिस वोक्स ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

इंग्लैंड ने कटाया फाइनल का टिकट

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए एलेक्स हेल्स ने 86 रन बनाए तो वहीं कप्तान जोस बटलर ने 80 रन बनाए. इन दोनों बल्लेबाजो ने ही मैच को अपनी टीम के तरफ मोड़ दिया. भारतीय टीम के गेंदबाज बुरी तरह से मैदान पर फेल हो गए. जिसके कारण ही इंग्लैंड की टीम ने 10 विकेट से मैच जीतकर फाइनल में अपनी जगह बना लिया. अब पाकिस्तान की टीम के खिलाए मेलबर्न के मैदान पर इंग्लैंड की टीम 13 नंबवर को खिताब जीतने के लिए उतरेगी. वहीं भारतीय टीम ने एक बार फिर से नॉकआउट मैच में चोक कर दिया है.

 

 

Related posts