IND vs ENG: सेमीफाइनल जीतने के लिए कोच राहुल द्रविड़ चलेंगे बड़ी चाल, भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत

 

IND vs ENG

भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) सुपर 12 की हार जीत के बाद अब नाक आउट मुकाबलों तक जा पहुंची है। अब 10 नवंबर को एडीलेड ओवल ( Adelaide Oval) के मैदान कर भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच ( IND VS ENG) सेमीफाइनल खेला जाएगा। जीतने वाली टीम फाइनल में प्रवेश करेगी। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) बड़े बदलाव के साथ इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैच में उतर सकते हैं।

ये होगी सलामी जोड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से कप्तान और उपकप्तान की जोड़ी ही मैच में सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरेगी। कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल टीम इंडिया को एक तेज और साधी शुरुआत के इरादे से उतरेंगे। रोहित शर्मा के बल्ले और छक्कों का जादू अभी तक दर्शको ने देखा नहीं है, लेकिन इस मैच में इंग्लैंड के गेंदबाजी के खिलाफ रोहित शर्मा से अच्छी पारी की उम्मीद है। वहीं केएल राहुल का बल्ला काफी अच्छी लय में है। दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया के अच्छी शुरुआत दे सकते हैं।

विराट और सूर्यकुमार मिडिल ऑर्डर की ताकत

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से पूर्व कप्तान विराट कोहली और मिस्टर 360 डिग्री खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा रन बनाए है। ये दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के लिए टीम इंडिया की ताकत हैं। ऋषभ पंत के फ्लॉप होने के बाद एक बार फिर टीम में दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता हैं।

हार्दिक के साथ ये ऑल राउंडर टीम का हिस्सा

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या के साथ ही अक्षर पटेल के स्थान पर दीपक हुड्डा को उतारा जा सकता है। अक्षर पटेल एक गेंदबाज ऑल राउंडर है और दीपक हुड्डा एक बैटिंग ऑल राउंडर है। टीम इंडिया इस बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है।

 

ये होगी गेंदबाजी यूनिट

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी यूनिट में पूरे टूर्नामेंट में अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार मुख्य तेज गेंदबाज रहे हैं। अर्शदीप सिंह में टीम इंडिया के लिए इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है।

एडिलेड के मैदान पर हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी टीम का हिस्सा होंगे। अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन भी टीम इंडिया के लिए विकेट लेने की पूरी कोशिश करते नजर आयेंगे।

भारतीय क्रिकेट टीम संभावित प्लेइंग इलेवन :

रोहित शर्मा ( कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक ( विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह

 

Related posts