IND vs ENG: भारत की शर्मनाक हार के साथ खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, दोबारा नीली जर्सी में नहीं आएगा नजर

ROHIT SHARMA

India vs England ICC T20 World Cup 2022: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम की ओर सेमीफाइनल में जिस तरह का प्रदर्शन गेंदबाजों ने किया, वो टीम की क्षमता पर सवालिया निशान उठाता है। भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लिश टीम के खिलाफ पूरे 10 विकेट से हार का मुंह झेलना पड़ा।

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज एक विकेट भी नहीं ले सके। जिसके बाद टीम इंडिया के खिलाफ जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स ने टीम को पूरे 10 विकेट से हार का स्वाद चखाया।

इस खिलाड़ी ने किया बेहद खराब प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इंग्लिश क्रिकेट टीम के खिलाफ बेहद खराब प्रदर्शन किया हैं। जिस पिच पर अंग्रेजी स्पिनर में विकेट निकाले उसी पिच पर भारतीय गेंदबाज एक विकेट भी नहीं ले सके।

कप्तान रोहित शर्मा में रविचंद्रन अश्विन को इस तरह के प्रदर्शन के बाद महज 2 ओवर्स गेंदबाजी दी। जिसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने 2 ओवर में 13.50 की इकॉनोमी से 27 रन खर्च कर दिए। पूरे टूर्नामेंट में अच्छी गेंदबाजी के बाद इस मैच में गेंदबाजों ने खराब प्रदर्शन किया।

पूरे टूर्नामेंट में बने रहे फ्लॉप

अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में काफी प्रभावहीन नजर आए। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें सभी मैच में मौका दिया। अश्विन ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 ओवर में 23 रन, नीदरलैंड्स के खिलाफ चार ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 ओवर में 43 रन और सिर्फ एक विकेट और बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ वह कोई विकेट नहीं ले सके।

रविचंद्रन अश्विन जिम्बाब्वे के खिलाफ 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट ले पाए थे। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर खिलाड़ी ने कोई खास प्रदर्शन नही किया नई। जिसके बाद वो भारतीय टीम के लिए एक बड़ी कमजोरी बनकर उभरे हैं। रविचंद्रन अश्विन टी20 विश्व कप में अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नही कर सके।

टी20 में नही बैठ रहे फिट

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन टी20 क्रिकेट में कोई खास प्रदर्शन नही कर पा रहे है। वो उतने कारगर साबित नहीं हो रहे है। टीम को जब भी रन बचाने की जरूरत होती है, उस समय वो महंगे साबित होते हैं।

वहीं ऐसे खेल के दौरान अश्विन विकेट लेने की मानसिकता से वह दूर नजर आते हैं और विकेट लेने की कोशिश भी नहीं करते दिखे। स्पिनर अश्विन कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की उम्मीदों पर बिलकुल खरे नही उतरे।

Also Read : ऋषभ पंत ने चुनी अपनी ड्रीम टी20 टीम के 5 खिलाड़ी, विराट और रोहित को नजरअंदाज कर इन्हें दी जगह

अब हो सकते हैं आगमी दौरों से बाहर

अब बीसीसीआई सेलेक्टर्स आगामी दौरों से इस खिलाड़ी को बाहर कर सकते है। बांग्लादेश और न्यूजीलैंड दौरे के लिए घोषित की है, इन दौरों के बाद आगे भी उन्हें ड्रॉप किया जा सकता है। रविचंद्रन अश्विन के लिए ये आईसीसी टी20 विश्व कप सबसे छोटे फॉर्मेट का अंतिम विश्व कप साबित हों सकता है।

रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उनके दम पर टीम इंडिया ने कई मैच भी जीते हैं। लेकिन अब अश्विन का जादू नही चल रहा है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में रविचंद्रन अश्विन कोई खास प्रदर्शन नही कर सके है। खिलाड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अभी तक 86 टेस्ट मैच में 442 विकेट, 113 वनडे मैचों में 151 विकेट और 65 टी20 मैचों में 66 विकेट लिए हैं।

Also Read : मिताली राज की भविष्यवाणी बताया पाकिस्तान के साथ कौन सी टीम खेलेगी टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल

Source link

Related posts