Join Now

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चटगांव में चल रहा है। चटगांव टेस्ट में टीम इंडिया ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। चटगांव टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 258 रन बनाए और पारी डिक्लेयर कर दिया। इसके साथ ही अगर बांग्लादेश के ये टेस्ट मैच जीतना है तो 513 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करना होगा जो लगभग नामुमकिन सा है। वहीं बांग्लादेश ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 42 रन बना लिए हैं।

गिल-पुजारा का शानदार शतक

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच चटगांव टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया की तरफ से ओपनर शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ा है। टेस्ट क्रिकेट में ये शुभमन गिल का पहले शतक है। गिल ने 110 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के लगाए। वहीं करीब 4 साल के बाद चेतेश्वर पुजारा ने भी शतक ठोका।

“मैंने व्यक्तिगत रूप से सोचा था कि यह (पहला टेस्ट शतक) मेरे लिए काफी लंबा समय था। आज मैंने मुश्किल परिस्थिति में खुद को संभाला था। हालांकि मेरे मन में कोई अलग विचार नहीं थे, जब मैं 90 के के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहा था। मेरे लिए यह इस बारे में था कि मैदान के मुताबिक कैसे खेलना है और फिर रन बनाना है। यह बहुत सहज था। जब गेंदबाज राउंड द विकेट आया तो थर्ड मैन और प्वाइंट के बीच गैप था।

मैंने इसे पूरी पारी में नहीं खेला था और एक बार मैदान में आने के बाद, मैंने शॉट्स फील्डर के ऊपर से खेले। जब लंच हुआ, मैं 13 के आसपास बल्लेबाजी कर रहा था। जब मैंने 100 गेंदों का सामना किया था, तब मैं 70 के आसपास था, मैं पारी को गति देने के बारे में सोच रहा था। आपको पता चल जाता है कि बल्लेबाज के तौर पर कब आक्रमण करना है। मेरा पहला शतक मेरे, मेरे परिवार और मेरे दोस्तों के लिए बहुत मायने रखता है जिन्होंने मेरा समर्थन किया है। किसी भी खिलाड़ी के लिए ये खास पल है। पहला शतक लगाना मेरे लिए बहुत मायने रखता है।”

पहली पारी में बांग्लादेश ने किया निराश

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच वहीं चटगांव टेस्ट के तीसरे दिन बांग्लादेश की गेंदबाजी की बात करें, तो खालिद अहमद और मेहदी हसन मिराज ने 1-1 विकेट लिए।

इसके अलावा बांग्लादेश अपनी पहली पारी में भी बल्लेबाजी के दौरान कुछ खास नहीं कर पाई थी। पहली पारी में बांग्लादेश की पूरी टीम 150 रनों पर ढेर हो गई थी। टीम इंडिया की तरफ से पहले पारी में गेंदबाजी में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके थे। इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट अपने नाम किए थे।