क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

IND vs BAN: मेहदी हसन की फिरकी ने टीम इंडिया के टॉप ऑडर को कराया नागिन Dance, द्रविड़ और राहुल की इस गलती से टीम का हुआ सत्यानाश, जीत के लिए बनाने होंगे इतने रन

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

भारतीय टीम और बांग्लादेश (IND vs BAN) के  बीच जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का अंत हो चुका है। शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में शनिवार यानी 24 दिसंबर को इस मैच के तीसरे दिन का खेल खेला गया। जहां बांग्लादेश की टीम ने बल्लेबाजी के साथ इस दिन का आगाज किया।

लेकिन टीम बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं रही और टीम इंडिया की कसी हुई गेंदबाजी के बदौलत दूसरी पारी में 231 रनों पर सिमट गई। जवाब में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 45 रन बना दिए हैं। नतीजन टीम को जीत के लिए अब 100 रन की आवश्यकता है।

IND vs BAN: खराब बल्लेबाजी के साथ किया बांग्लादेश ने तीसरे दिन का आगाज

भारतीय टीम (IND vs BAN) ने शानदार अंदाज में तीसरे दिन का आगाज करते हुए लंच ब्रेक तक बांग्लादेश टीम के चार खिलाड़ियों को पवेलियन लौटाया। मेजबान  टीम के लिए तीसरे दिन की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम को मैच शुरू होने के कुछ समय बाद ही पहला झटका लगा। रवि अश्विन ने शंटो को 13 रन के निजी स्कोर पर उन्हें पवेलियन भेजा।

इसके कुछ समय बाद मोमिनुल हक (9) को टीम ने दूसरे विकेट के रूप में खोया। उनका विकेट मोहम्मद सिराज ने अपने नाम किया। इनके बाद मुशफ़िकुर रहीम (9) और शाकिब अल हसन (13) भी जल्दी आउट हो गए। लिहाजा लंच ब्रेक तक मेजबान टीम चार विकेट के नुकसान पर 71 रन बना सकी।

विराट की मिस-फील्डिंग ने डुबाई टीम इंडिया की नैय्या

दूसरे सेशन में टीम इंडिया (IND vs BAN) के बल्लेबाज विराट कोहली फील्डिंग में बहुत ही बुरी तरह फ्लॉप हुए। उन्होंने इस सत्र में तीन अहम कैच छोड़ी। लेकिन अन्य खिलाड़ियों ने अच्छी फील्डिंग की और बांग्लादेश के खिलाड़ियों को जल्दी-जल्दी पवेलियन भेजने में कामयाब हुए। पहले सेशन में चार विकेट हासिल करने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे सेशन में कुल तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। जाकिर हसन (51), मेहदी हसन (0) और नुरुल हसन (31) को भारतीय गेंदबाजों ने अपना शिकार बनाया। इस प्रदर्शन के साथ बांग्लादेश टीम टी ब्रेक तक 195/7  का स्कोर हासिल कर सकी।

IND vs BAN: 231 रनों पर सिमटी बांग्लादेश की दूसरी पारी

टी ब्रेक के बाद लिटन दास और तस्कीन अहमद की जोड़ी तीसरे सेशन का आगाज करने के लिए मैदान पर उतरी। इन दोनों के बीच 60 रनों की अहम साझेदारी हुई। लेकिन लिटन को 73 रन के निजी स्कोर पर आउट कर मोहम्मद सिराज ने इनकी साझेदारी का अंत किया। लिटन के आउट आउट होते ही मेजबान टीम ने तैजुल इस्लाम (1) और खालिद अहमद (4) का विकेट भी बहुत जल्द खो दिया। इसी बीच 31 रन की पारी खेल तस्कीन नाबाद रहे।

वहीं, लिटन और तस्कीन की बड़ी साझेदारी के बूते बांग्लादेश (IND vs BAN) अपनी दूसरी पारी में 231 रन बना सकी। जवाब में भारतीय टीम की दूसरी पारी की शुरुआत बिल्कुल अच्छी नहीं रही। टीम ने महज 45 रन के स्कोर में चार विकेट खो दी। भारत ने केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली का विकेट गंवा दिया है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं। जिसके बाद अब भारत को जीत के लिए 100 रन की जरूरत है।

---Advertisement---